क्या राजनाथ यादव की हत्या छ लाख रुपए के लेनदेन के कारण हुई थी?

क्या राजनाथ यादव की हत्या छ लाख रुपए के लेनदेन के कारण हुई थी?

पत्नी उषा देवी का पुलिस पर तथ्यों को तोड़ मरोड़ मरोड़ कर पेश करने का आरोप।

 

स्वतंत्र प्रभात।
प्रयागराज ब्यूरो।

फूलपुर थाना क्षेत्र के बरिस्ता खुर्द निवासी राजनाथ यादव की 24 सितंबर को हुई हत्या कांड में उसकी पत्नी उषा देवी ने ने अपर पुलिस महानिदेशक के यहां जनसुनवाई में पेश होकर फूलपुर पुलिस पर घटना के कारणों को तोड़ मरोड़ कर प्रदर्शित करने का आरोप लगाया है। और अपने सुरक्षा की गुहार लगाई है।

ऊषा देवी ने अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज को दिए गए प्रार्थना पत्र में यह बताया है कि उसका पति राजनाथ यादव मुंबई में कैब टैक्सी ड्राइवर था 24 सितंबर को वह मुंबई  से घर लौटा था कि उसी दिन सायंकाल मुंबई में ही ड्राइवर का काम करने वाले उसके पड़ोसी और रिश्तेदार राजेश यादव भी दूसरी गाड़ी से मुंबई से अपने घर नासिर पट्टी थाना सराय ममरेज आए थे और मुंबई से ही योजनाबद्ध होकर उसके पति राजनाथ यादव को दावत के बहाने घर से बुलाए और चाकू मारकर तीन अन्य साथियों के साथ  हत्या कर दिए। 

 मृतक राजनाथ यादव की पत्नी उषा देवी का आरोप है कि की पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कियालेकिन उसमे चौथा आरोपी आकाश यादव पुत्र हिंछलाल निवासी रानीपुर थाना सराय ममरेज  अभी भी फरार है और बराबर धमकी दे रहा है की जादा पैरवी और नुकता चीनी करोगी तो पति की तरह तुम्हारा भी हाल होगा।

ऊषा देवी ने अपर पुलिस महानिदेशक को बताया कि  हत्या का कारण छ लाख रुपया हैं जो मुख्य अभियुक्त राजेश यादव ने उसके पति से स्कार्पियो गाड़ी संख्या  up 70EQ 3718 खरीदते समय तीन साल पहले लिया था।जिसे मांगने पर देने में आना कानी करता था। लेकिन हत्या करने के बाद पुलिस की मिली भगत से बयान दे दिया की उसकी पत्नी को मृतक राजनाथ गलत निगाह से देखता था इसी संदेह में उसने हत्या कर दिया।

ऊषा देवी ने जब समाचार पत्रों में यह पुलिस का बयान पढ़ा तो वह आश्चर्य चकित रह गई और उसे पति की हत्या के दुख के साथ उसकेपति के चरित्र  पर  झूठे आरोप लगाए जाने पर बहुत ग्लानि हुई और उसने पुलिस से मिलीभगत करके अभियुक्त राजेश यादव के इस झूठे आरोप का पर्दाफाश करने का निश्चय किया और अपने अपने पति के साथ न्याय करने की माग की।

ऊषा देवी का आरोप है कि पुलिस ने हत्या की घटना का मुकदमा तो दर्ज कर लिया था लेकिन प्रार्थिनी का बयान लेने   थानाध्यक्ष उसके पास नहीं आए ना तो असली घटना का कारण जानना चाहे। बल्कि जो अभुक्तो ने बयान दे दिया वही सही मानकर बैठ गए।

 उषा देवी ने बताया है कि की चौथा फरार अभियुक्त  आकाश यादव बराबर धमकी दे रहा है कि यदि ज्यादा मामले की पैरवी करोगी तो तुम्हें भी तुम्हारे पति की तरह ऊपर पहुंचा दूंगा उसने अपर पुलिस महानिदेशक से अपने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए न्याय  करने की मांग की है।

इस संबंध में अपर पुलिस महानिदेशक ने जब थाना अध्यक्ष फूलपुर से पूछताछ की तब  जाकर उषा देवी के घर उसका बयान दर्ज किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel