'मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं- राहुल गांधी

'मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं- राहुल गांधी

'मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं- राहुल गांधी

 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने सदन में उनके सवालों के जवाब नहीं दिए। पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री कांग्रेस से डरते हैं। संसद में उनका भाषण इसकी बानगी है।  

राहुल ने कहा, "उन्होंने (पीएम मोदी) संसद में अपने भाषण के दौरान मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया।" राहुल गांधी ने कहा कि हमें चीन और पाकिस्तान के मुद्दे को गंभीरता से लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "मेरे नाना ने देश की सेवा की, मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। कांग्रेस सच बोलती है इसल‍िए बीजेपी उससे डरती है।"

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में और मंगलवार को राज्यसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला किया था। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक तरह से अर्बन नक्सलियों के कब्जे में है और वे उसके विचारों-विचारधारा को नियंत्रित कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, "मैंने सदन 3 बातें कहीं थी लेकिन प्रधानमंत्री ने किसी भी बात पर जवाब नहीं दिया। मैंने पहले कोविड को लेकर भी कहा थी कि कोविड से खतरा है और किसी ने मेरी बात नहीं मानी। मैंने सदन में बोला है कि पाकिस्तान और चीन से खतरा है और इसको गंभीरता से लेना चाहिए।"

राहुल गांधी ने कहा, "वह (पीएम मोदी) भारत को जोखिम में डाल रहे हैं क्योंकि उनकी विदेश नीति दिवालिया हो गई है। EAM (विदेश मंत्रालय) ने कहा कि चीन और पाकिस्तान पहले ही मिल गए थे, जेंटलमैन अपने काम को अच्छी तरह से नहीं समझते हैं।"

प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए राहुल ने कहा, ''वो कांग्रेस से डरते हैं, थोड़ी घबराहट है क्योंकि कांग्रेस सच्चाई बोलती है। उनका पूरा मार्केटिंग का धंधा है। संसद में वही दिखा। पूरा का पूरा भाषण कांग्रेस के बारे में था, जवाहर लाल नेहरू के बारे में था, कांग्रेस ने क्या नहीं किया का जिक्र था? बीजेपी ने जो वायदे किए थे उसके बारे में उन्होंने तो कुछ नहीं कहा।''

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel