बर्थडे पर पहले फेज के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेंगी मायावती

BSP ने भी शुरू किया वर्चुअल प्रचार


उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए वर्चुअल प्रचार शुरू कर दिया है। मायावती ने सोमवार को अपने घर बसपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई थी।  इस बैठक में कोविड-19 पर भारत के चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया और यह सुनिश्चित किया गया कि उम्मीदवारों को अपने अभियान को चलाने के लिए सभी मदद दी जाए।

साथ ही चुनाव प्रचार के लिए एलईडी स्क्रीन का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाएगा। उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे ऑडियो संदेशों और वीडियो से प्रचार का जो भी डिजिटल रूप उपलब्ध है, उसका उपयोग करें। मायावती वर्चुअल रैलियों को भी संबोधित करेंगी और सभी सांसद, प्रवक्ता और पार्टी द्वारा चलाए जाने वाले किसी भी अन्य ऑनलाइन अभियान को बढ़ावा देंगे।

 रविवार को उन्होंने 403 विधानसभा सीटों के प्रभारियों की बैठक बुलाई थी।  आज की बैठक में पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को डिजिटल तरीके से चुनाव प्रचार कराने की ज़िम्मेदारी दी गई।  ये भी तय हुआ कि मायावती के जन्म दिन यानी 15 जनवरी को यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जाएगी इस बार पार्टी बिना गठबंधन के अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ रही है।

 उम्मीदवार फोन कॉलिंग का भी लोगों से जुड़ने के एक प्रमुख साधन के रूप में उपयोग करेंगे। 'पार्टी अपने वरिष्ठ सदस्यों और विधायकों के लिए सोशल मीडिया पर सूचना का एक प्रामाणिक प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए ब्लूटिक सत्यापन प्राप्त करने की प्रक्रिया में है।


पार्टी के एक सदस्य ने कहा कि इससे उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों में प्रकाशित सूचना, विज्ञापन और कहानियां प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इस साल पार्टी सांसद एससी मिश्रा ने 96 रैलियों को संबोधित किया, जबकि मायावती ने दो को संबोधित किया है। मायावती द्वारा 2021 में शुरू की गई एक पुस्तिका में यूपी में उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई सभी प्रमुख परियोजनाओं का विवरण भी हर घर में भेजा जाएगा।

पार्टी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि बसपा अपने द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर चुनाव लड़ेगी।  इसमें नोएडा एयरपोर्ट और गंगा एक्सप्रेसवे जैसी परियोजनाएं शामिल हैं, जिसके लिए वर्तमान भाजपा सरकार श्रेय का दावा कर रही है और पुस्तिका लोगों को उपलब्धियों की याद दिलाने का काम करेगी।

About The Author: Swatantra Prabhat