सपाइयों ने राजस्व संबंधित मामले को लेकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन।

स्वतंत्र प्रभात कोरांव प्रयागराज। बुधवार को तहसील परिसर में पूर्व विधायक एवं सपा नेता रामकृपाल कोल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता संबंधी मामलों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। उन्होंने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर उपजिलाधिकारी अभिनव कनौजिया एवं तहसीलदार अनीता शेखर को ज्ञापन सौंपा। दिए गये ज्ञापन में उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बड़ोखर में

स्वतंत्र प्रभात
‌कोरांव प्रयागराज। 
‌बुधवार को तहसील परिसर में पूर्व विधायक एवं सपा नेता रामकृपाल कोल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता संबंधी मामलों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। उन्होंने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर उपजिलाधिकारी अभिनव कनौजिया एवं तहसीलदार अनीता शेखर को ज्ञापन सौंपा।
दिए गये ज्ञापन में उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बड़ोखर में सैकड़ों बीघा जमीन तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों के मिलीभगत से धारा 20 व धारा 9 में हेराफेरी करके कब्जा कर लिया गया जिसकी शिकायत कई बार करने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो सकी। उक्त जमीन पर कुछ गरीबों को पट्टा दिया गया किन्तु कुछ पट्टे अधिकारियों के उदासिनता के कारण नहीं दिए जिसके निस्तारण तक न तो जमीन की नवयीयत बदली जाए और न ही कोई निर्माणकार्य करवाया जाए।
जो निर्माणकार्य करवाया जा रहा है उसको तत्काल तहसील प्रशासन रोकने का काम करें अन्यथा कोई बड़ा आन्दोलन करने को बाध्य होंगे पूर्व विधायक ने  चेतावनी देते हुए कहा ज्ञापन में यह भी जिक्र किया कि क्षेत्र के पसना गांव निवासी मनोज कोल का 10 वर्षीय लड़के को तालाब में फेंक कर हत्या कर दी गयी जिसके संदर्भ में इलाकाई पुलिस कोई भी जांच पड़ताल करने में निष्क्रिय साबित हुई। इसके साथ ही साथ क्षेत्र के तमाम गांवों में आदिवासी, हरिजन, मुसहर गरीब वर्गों को प्रधानमंत्री आवास दिए गये हैं किन्तु उनको बनाने के लिए कोई भी जगह तहसील प्रशासन द्वारा सुनिश्चित नहीं किए गए जहां पर वह अपना आशियाना बना सके।
गरीबों को जहां पर पट्टा भी दिया गया है उस पर भी कुछ दबंग किस्म के लोग अपना कब्जा जमाए हुए हैं जिसके मुख्य रहनुमा हल्का लेखपाल माने जाते हैं। इस दौरान मुख्य रूप से विधानसभा अध्यक्ष ओमप्रकाश कुशवाहा, लाल बाबू सिंह सपा भावी जिला पंचायत प्रत्याशी, राजेश पांडेय, सोमदत्त सिंह पटेल आदि सैकड़ों कार्यकर्ता एवं गरीब मजदूर मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat