आरजेडी, चंद्रवंशी समाज से किसे भेजेगी विधान परिषद, इन दो दावेदारों में है टक्कर

आरजेडी, चंद्रवंशी समाज से किसे भेजेगी विधान परिषद, इन दो दावेदारों में है टक्कर

स्वतंत्र प्रभात पटना। विधान परिषद के लिए उम्मीदवारों का नाम घोषित होने के पहले नेताओं की दावेदारी लगातार जारी है। राष्ट्रीय जनता दल में लगातार इस बात को लेकर चर्चा है कि पार्टी विधान परिषद की एक सीट पर अति पिछड़ा समाज से आने वाले किसी चेहरे को भेज सकती है। राजनीतिक गलियारे में लगातार आरजेडी

स्वतंत्र प्रभात 
पटना।

विधान परिषद के लिए उम्मीदवारों का नाम घोषित होने के पहले नेताओं की दावेदारी लगातार जारी है। राष्ट्रीय जनता दल में लगातार इस बात को लेकर चर्चा है कि पार्टी विधान परिषद की एक सीट पर अति पिछड़ा समाज से आने वाले किसी चेहरे को भेज सकती है।  राजनीतिक गलियारे में लगातार आरजेडी की तरफ से प्रोफेसर रामबली चंद्रवंशी का नाम तैर रहा है लेकिन उनके मुकाबले अशोक आजाद चंद्रवंशी भी खड़े नजर आ रहे हैं।

दरअसल बी. एन.  कॉलेज के प्रोफेसर रामबली सिंह अति पिछड़ा तबके से परिषद के मजबूत दावेदार हैं। उनका नाम बड़ी तेजी के साथ आरजेडी में ऊपर आया है। तेजतर्रार और विरोधियों पर हमला बोलने में माहिर प्रोफेसर रामबली चंद्रवंशी पार्टी विधान परिषद गए तो पार्टी को फायदा मिलेगा लेकिन पिछले दिनों उनके खिलाफ बीएन कॉलेज के एक छात्र ने जिस तरह कंप्लेंट दर्ज कराई है। वह मामला रामबली चंद्रवंशी के विरोध में जा सकता है।            

दरअसल पश्चिमी चंपारण जिले के रामनगर थाना इलाके के रहने वाले एक छात्र ने प्रोफेसर रामबली सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसी साल फ़रवरी में  यह मामला दर्ज कराया गया था। बीएन कॉलेज में पढ़ने वाले पॉलिटिकल साइंस के इस छात्र का आरोप है कि प्रोफेसर रामबली सिंह उसे अपने डिपार्टमेंट में बुलाते थे और फिर अश्लील हरकत करते थे। इनकार करने पर पैसा लेने का झूठा आरोप लगाकर बर्बाद करने और जान से मारने की धमकी देते थे।

स्टूडेंट का आरोप है कि प्रोफेसर उसके साथ फेसबुक पर अश्लील चैटिंग करते थे। जिसे उसने पुलिस को उपलब्ध कराया है।वहीं रामबली चंद्रवंशी के अलावा इसी समाज से आने वाले दूसरे दावेदार अशोक आजाद चंद्रवंशी हैं।    

अशोक आजाद लोकसभा का पिछला चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने नालंदा लोकसभा सीट से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।
    फोटो कैप्सन : आरजेडी में एक अनार दो बीमार को चरितार्थ करती चन्द्रवंशियों की दावेदारी

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel