कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थो में वृद्धि पर किया जोरदार प्रदर्शन इक्का, बैलगाड़ी व ठेलिया पर सवारी का प्रकट किया विरोध

कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थो में वृद्धि पर किया जोरदार प्रदर्शन इक्का, बैलगाड़ी व ठेलिया पर सवारी का प्रकट किया विरोध

बांगरमऊ-उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव प्रमुख समाजसेवी शशांक शेखर शुक्ला के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर के प्रमुख मार्ग पर आज डीजल और पेट्रोल के लगातार बढ़ रहे दामों के खिलाफ इक्का, बैलगाड़ी तथा ठेलिया पर सवारी कर अपना विरोध प्रकट किया। उन्होंने सरकार से पेट्रोलियम पदार्थों


बांगरमऊ-उन्नाव स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव प्रमुख समाजसेवी शशांक शेखर शुक्ला के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर के प्रमुख मार्ग पर आज डीजल और पेट्रोल के लगातार बढ़ रहे दामों के खिलाफ इक्का, बैलगाड़ी तथा ठेलिया पर सवारी कर अपना विरोध प्रकट किया। उन्होंने सरकार से पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ाए गए दाम जल्द वापस लेने की मांग की।प्रदर्शन के दौरान शशांक शेखर शुक्ला ने बताया कि भारत के इतिहास में पहली बार पेट्रोल डीजल के दाम कई शहरों में 80 रूपये प्रति लीटर का आकड़ा पार कर चुके है।

साथ ही पहली बार कई प्रदेशों में डीजल के दाम पेट्रोल से महंगे हो गए हैं जबकि दुनिया भर में कोरोना के चलते तेल के दाम गिर रहें हैं और तेल निर्यात करने वाले देश प्रति बैरल तेल का मूल्य घटा रहें हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2004 में यूपीए सरकार के कार्यकाल में निर्यात किये तेल के दाम प्रति बरेल 108 डॉलर थे तब भी प्रति लीटर दाम सिर्फ 40 रूपये था और अब जब निर्यात किये तेल के दाम प्रति बैरेल घटकर सिर्फ 40 डॉलर रह गया है। तब दाम बढ़ कर 80 रुपये हो गए हैं। कोविड से परेशान जनता के लिए यह मार झेलना मुश्किल है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से हर तरफ महंगाई बढ़ती है और पेट्रोलियम पदार्थों की महंगाई की मार सबसे ज्यादा गरीब जनता को झेलनी पड़ती है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी और इक्को पर सवारी कर नगर के प्रमुख मार्ग पर जोरदार प्रदर्शन किया और पैट्रोल-डीजल के दामों की वृद्धि की वापसी के हेतु उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में अनुसूचित जाति विभाग के जिलायक्ष राजीव राजवंशी, यूथ कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष बबलू यादव, ब्लॉक अध्यक्ष कय्यूम खान, जयंत दीक्षित, दुत्तन सिंह, सुशील कुशवाहा, राहुल यादव, विनोद कश्यप, विरेंद्र कुमार आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel