मायावती ने दिया योगी को नसीहत, सतर्कता बरते सरकार

मायावती ने दिया योगी को नसीहत, सतर्कता बरते सरकार

स्वतंत्र प्रभात – बसपा सुप्रीमो मायावती ने कोटा अस्पताल में बच्चों की मृत्यु को लेकर एक तरफ जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आड़े हाथ लिया तो वहीं यूपी सरकार को भी नसीहत दी है। अपनी बात में बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा, राजस्थान के कोटा में लगभग 105 मासूम बच्चों की

स्वतंत्र प्रभात –

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कोटा अस्पताल में बच्चों की मृत्यु को लेकर एक तरफ जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आड़े हाथ लिया तो वहीं यूपी सरकार को भी नसीहत दी है। अपनी बात में बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा, राजस्थान के कोटा में लगभग 105 मासूम बच्चों की हुई मौत चिंताजनक है। वही देखे तो लेकिन इसको लेकर कांग्रेस सरकार संवेदनशील नजर नहीं आती है। मायावती ने कहा, ऐसे में अच्छा होता कि इस मामले में लोकतान्त्रिक संस्थाएं आगे आकर अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी को निभातीं।

राजस्थान की कांग्रेसी सरकार में कोटा में लगभग 105 मासूम बच्चों की हुई मौत अति चिन्ताजनक। लेकिन इसको लेकर कांग्रेस व इनकी सरकार कतई भी संवेदनशील नजर नहीं आती है। ऐसे में अच्छा होता कि इस मामले में, लोकतान्त्रिक संस्थायें आगे आकर, अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी को निभातीं।

हालाँकि यहाँ पूर्व में यू।पी। के गोरखपुर में हुई काफी बच्चों की दर्दनाक मौत से सबक सीखकर अब यू।पी। सरकार को भी अपने अस्पतालों की देखरेख हेतु काफी सतर्क रहना चाहिये। वरना फिर इनकी भी फजीहत राजस्थान की तरह ही होने में देर नहीं लगेगी।

मायावती ने कहा कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुई बच्चों की दर्दनाक मौत से सबक सीखकर अब यूपी सरकार को भी अपने अस्पतालों की देखरेख के लिए सतर्क रहना चाहिए। वरना फिर इनकी भी फजीहत राजस्थान की तरह ही होने में देर नहीं लगेगी। बता दें कि मायावती कोटा अस्पताल में बच्चों की मौत को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस्तीफे की मांग कर चुकी हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा था कि गहलोत बच्चों की मौत पर अपनी कमियों को छिपाने के लिए बयान दे रहे हैं, जो कि बेहद ‘असंवेदनशील’ है और इसलिए उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel