भारत के दो युवा विकटेकीपर बल्लेबाजों के बीच टक्कर; दिल्ली कैपिटल्स की नजरें प्ले ऑफ पर, ​​​​​​​

भारत के दो युवा विकटेकीपर बल्लेबाजों के बीच टक्कर; दिल्ली कैपिटल्स की नजरें प्ले ऑफ पर, ​​​​​​​

इस बात की संभावना कम है कि मौरिस को ड्रॉप किया जाए।


स्वतंत्र प्रभात 


पुनीत कुमार 
 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के फेज-2 में शनिवार को पहला डबल हेडर खेला जाएगा। यानी एक दिन में दो मैच। दिन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। दिल्ली के अभी 9 मैचों से 14 अंक हैं। 


यानी इस मुकाबले में जीत के साथ ही दिल्ली प्ले ऑफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन सकती है। अगर राजस्थान की टीम को जीत मिलती है तो वह टॉप-4 में पहुंच जाएगी। राजस्थान के अभी 8 मैचों से 8 अंक हैं।


पिछले मुकाबले में राजस्थान को मिली थी रोमांचक जीत

राजस्थान ने फेज-2 के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहद रोमांचक अंदाज में जीत हासिल की थी। 20 साल के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 4 रन डिफेंड करते हुए राजस्थान को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की कमी नहीं खलने दी।

 आर्चर के अलावा बेन स्टोक्स और जॉस बटलर भी फेज-2 के लिए मौजूद नहीं हैं, लेकिन युवा खिलाड़ियों के दम पर टीम अब भी प्ले-ऑफ में पहुंचने का दमखम रखती है।


स्टॉयनिस फिट नहीं रहे तो स्मिथ को मिल सकता है मौका

दोनों ही टीम अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई छेड़छाड़ करें, इसकी संभावना बेहद कम है। हालांकि दिल्ली को मार्कस स्टॉयनिस की चोट के कारण बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। पिछले मैच में स्टॉयनिस लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए थे। अगर स्टॉयनिस फिट नहीं रहते हैं तो उनके स्थान पर स्टीव स्मिथ को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।


मौरिस की फॉर्म रॉयल्स के लिए चिंता का सबब

दूसरी ओर रॉयल्स के लिए ऑलराउंडर क्रिस मौरिस की फॉर्म चिंता का सबब है। मौरिस ने पंजाब के खिलाफ पांच रन बनाए थे और गेंदबाजी में बिना विकेट लिए 47 रन लुटा दिए थे। हालांकि, इस बात की संभावना कम है कि मौरिस को ड्रॉप किया जाए।


दिल्ली की डेथ ओवर गेंदबाजी कमजोर

दिल्ली कैपिटल्स की डेथ ओवर गेंदबाजी इस सीजन में अच्छी नहीं रही है। इस सीजन में आखिरी के चार ओवर में दिल्ली ने सबसे अधिक रन दिए हैं। दिल्ली ने डेथ ओवर्स में 10.71 की इकोनॉमी से रन दिए हैं। इस खामी को देखते हुए दिल्ली की टीम डेथ ओवर्स के लिए कगीसो रबाडा के कुछ ओवर बचा कर रख सकती है।


लेफ्ट आर्म स्पिनर के खिलाफ लिविंगस्टोन की कमजोरी

पिछले कुछ महीनों में लियाम लिविंगस्टन टी20 में बेहद विस्फोटक साबित हुए हैं। इंग्लिश समर शुरू होने के बाद से उन्होंने इस फॉर्मेट में 52.62 की औसत और 166.73 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।


 हालांकि बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ उनकी औसत गिरकर 24.11 हो जाती है और स्ट्राइक रेट 128.52 का रह जाता है। ऐसे में उम्मीद होगी कि कैपिटल्स उनके खिलाफ अक्षर पटेल का इस्तेमाल करे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel