उर्वशी रौतेला ने ‘वर्जिन भानुप्रिया’ में अपनी असामान्य भूमिका से बॉलीवुड के स्टीरियोटाइप को तोड़ा

उर्वशी रौतेला ने ‘वर्जिन भानुप्रिया’ में अपनी असामान्य भूमिका से बॉलीवुड के स्टीरियोटाइप को तोड़ा

स्वतंत्र प्रभात बॉलीवुड इंडस्ट्री कई सालो से इस मिथक के साथ चली आ रही है कि कहानियां सिर्फ पुरुष चरित्र के इर्द-गिर्द घूमती ही है । हालांकि कुछ वर्षों से महिला अभिनेताओं ने असामान्य भूमिकाओं को चुनकर पुरुष प्रधान बॉलीवुड को अपने तरीके से परिभाषित किया है। उर्वशी रौतेला ने भी इस दिशा में काम

स्वतंत्र प्रभात

बॉलीवुड इंडस्ट्री कई सालो से इस मिथक के साथ चली आ रही है कि कहानियां सिर्फ पुरुष चरित्र के इर्द-गिर्द घूमती ही है । हालांकि कुछ वर्षों से महिला अभिनेताओं ने असामान्य भूमिकाओं को चुनकर पुरुष प्रधान बॉलीवुड को अपने तरीके से परिभाषित किया है। उर्वशी रौतेला ने भी इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। अभी वे उन गिने-चुने अभिनेताओं में से एक हैं जिन्हें उनकी प्रमुख भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

उर्वशी रौतेला ने अपने फ़िल्मी कॅरिअर में कुछ प्रभावशाली फिल्मे की है। उन्होंने मसाला फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएँ निभाईं। हालाँकि, उसने बहुत जल्द ही ऐसे चरित्रों को चुनना शुरू कर दिया, जिनमें उन्हें अपनी प्रतिभा को गहराई से दिखाने का मौका मिला । चाहे वह हेट स्टोरी 4 हो, या पगलापंती, सनम रे हो और अब ‘वर्जिन भानुप्रिया’ के साथ उर्वशी ने अपने अभिनय कौशल के लिए कुछ मानक निर्धारित कर लिए है।

हालिया प्रोजेक्ट वर्जिन भानुप्रिया की बात करें, तो उर्वशी रौतेला फिल्म में भानुप्रिया नाम का मुख्य किरदार निभा रही हैं। फिल्म में अर्चना पूरनसिंह डेलनाज ईरानी, राजीव गुप्ता, गौतम गुलाठी, बृजेन्द्र काला, निकी अनेजा वालिया और रूमाना मोल्ला भी सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म अजय लोहान द्वारा निर्देशित और श्रेयन्स महेंद्र धारीवाल द्वारा निर्मित है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel