कदौरा सोसायटी में खाद के लिए महिलाओ सहित किसानों ने किया घिराव हुई धक्का मुक्की

कदौरा सोसायटी में खाद के लिए महिलाओ सहित किसानों ने किया घिराव हुई धक्का मुक्की

 सचिव व एडीओ के बयान में फर्क के चलते फैली अव्यवस्था मचा हंगामा


 

*बिना खाता वाले महिला पुरुष लगे रहे लाइन में नही मिली खाद*

कदौरा/जालौन 28 अक्टूबर।कदौरा क्षेत्र में लेट हो रही बुवाई के लिए आवश्यक खाद को लेकर किसान समस्या से जूझ रहा है जिसके लिए कदौरा सोसायटी में बिना खाते वाले किसानों को दिन भर धूप में तपने पर भी जब खाध नही मिली तो उन लोगो द्वारा हंगामा काट दिया जिसके चलते पुलिस के साथ महिलाओ द्वारा  धक्का मुक्की करते हुए बीडीओ भी बनाया गया जिसकी मूल वजह एडीओ व सचिव के अलग अलग निर्णय से समस्या उतपन्न होते दिखी।

गौरतलब हो कि कदौरा क्षेत्र में लगातार सोसायटी में खाद खाताधारक किसानों को नियमो के तहत मुहैया कराई जा रही है लेकिन कई दिनों से बिना खाते वाले किसान भी खाद के लिए जिद पर अड़े थे अव्यवस्था होने पर प्रसाशन के निर्देश पर कदौरा बीडीओ द्वारा प्रभारी होने के नाते बुधवार को कुछ लोगो को खाद वितरित करवाई तो अगले दिन गुरुवार को काफी संख्या में महिलाएं सोसायटी में एकत्र हो गयी।

वही सोसायटी में गुरुवार को पहले खाताधारकों को खाद बांटी गई तो अन्य महिलाओ समेत बिना खाता किसानों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया जिससे संभालने के लिए पुलिस द्वारा प्रयास किया तो धक्का मुक्की होने लगी।

देर शाम तक एडीओ पंचायत रामकुमार मौके पर बैठे रहे जिनके द्वारा ये कहा गया कि खाताधारक किसान परिवार से कोई भी सदस्य आकर अंगूठा लगाकर खाद ले सकता जिससे वहां बड़ी सख्या में भीड़ इकट्ठा बनी रही वही सोसायटी सचिब द्वारा कहा गया कि जो किसान भूमिधर व खाताधारक है वही किसान स्वयं आकर खाद ले विभागीय अलग अलग निर्णय को लेकर खाद वितरण होने में अव्यवस्था नजर आई जिससे हंगामा कटा रहा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024