मतदाता जागरूकता अभियान के तहत निकाली गई रैली

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत निकाली गई रैली

जिसके माध्यम से सभी युवा मतदाता जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है 


स्वतंत्र प्रभात


निचलौल, महराजगंज। नवागत जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार झां के निर्देश पर सभी विद्यालयों द्वारा व्यापक जन जागरूकता रैली निकाली गई। निचलौल एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विशेष पुनरीक्षण तिथि 1 नवंबर से 30 नवंबर तक  घोषित की गई है जिसके अंतर्गत दिनांक 07, 13, 21 तथा 28 नवंबर को विशेष पुनरीक्षण तिथि है जिसके माध्यम से सभी युवा मतदाता जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है 

उनको मतदाता सूची में डालने और मतदाता बनाने का पूर्णता प्रतिबद्ध है। साथ ही जिन लोगों का नाम सूची से छूट गए हैं उनका मतदाता सूची में नाम आने से उनका भी इस विशेष पुनरीक्षण अवधि में जोड़ा जाएगा। 


नाम जोड़ने के लिए प्राथमिक विद्यालय या मतदान केंद्र के बूथ पर बीएलओ द्वारा फार्म 6, फार्म 7, फार्म 8 भरा जाएगा। साथ ही जितने स्मार्ट मतदाता हैं यानी जो लोग स्मार्टफोन प्रयोग करते हैं उनके माध्यम से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर स्वयं अपना नाम जुड़वा कर संशोधन करवा सकते हैं तथा या कटवा सकते हैं।


 साथ ही रैली के माध्यम से जनता को यह भी बताया गया  कि आप निष्पक्ष होकर मतदान करें और लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करें। इस दौरान रामभोली कन्या इंटरमीडिएट कॉलेज, रामहर्ष इंटरमीडिएट कॉलेज समेत अन्य विधालयों के छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel