ब्यवसाय सहायता वितरण कार्यक्रम के तहत मिली मदद

ब्यवसाय सहायता वितरण कार्यक्रम के तहत मिली मदद

पुलिस अधीक्षक ने फीता काटकर किया कार्यक्रम का उद्घाटन


स्वतंत्र प्रभात 
 


बहराइच। मंगलवार को स्नेह उत्सव पैलेस बहराइच में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक बहराइच, सुजाता सिंह द्वारा प्रथम संस्था द्वारा आयोजित जनपद बहराइच के पांच ब्लॉक के 100 गरीब, प्रवासी व बिधवा परिवारों को व्यवसाय हेतु शैक्षिक सहायता सामग्री गुमटी, ठेला सिलाई मशीन आदि के वितरण कार्यक्रम का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में संस्था की ट्रस्टी फरीदा लांबे जी मौजूद रही।

 उन्होंने सभी सहायता प्राप्त करने वाले लोगो को अपने बच्चो को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने का आवाहन किया। साथ ही मुम्बई से प्रथम सहयोगी अमरीता नेरकर ने संस्था के कार्यों की सराहना की और भविष्य के लिए अपना पूरा सहयोग करने को कहा। 

संस्था के निदेशक किशोर भामरे ने सभी सहायता प्राप्त लोगों को इसे बढाने व इससे होने वाली आमदनी से अपने बच्चों को शिक्षित करने व बालश्रम से बचाये रखने को समझाया साथ ही जानकारी दिया कि पिछले मार्च माह से सितम्बर माह तक कुल 200 लोगो को मदद मिल चुकी है।


 आज के कार्यक्रम में  कुल 100 परिवार को परिवारिक ब्यवसाय सहायता वितरण कार्यक्रम के तहत मदद की गई जिसमें 61 लोगों को गुमटी व परचून का सामान,16 लोगों को ठेला व शब्जी, 23 लोगों को सिलाई मशीन देकर संस्था द्वारा मदद की गयी। 


इस कार्यक्रम के दौरान CWC के अध्यक्ष JJB के सदस्य , प्रभारी SJPU/AHTU, RPF प्रभारी, वन स्टॉप सेंटर प्रभारी, जिला प्रोबेशन से संरक्षण अधिकारी, महिला कल्याण अधिकारी, यूनिसेफ से अनिल कुमार ,प्रथम सह निदेशक स्नेहा सिरगांवकर , प्रोग्राम समन्वयक अमांडा, प्रथम चाइल्ड लाइन नोडल से अश्विनी सिंह, शिवनाथ मिश्रा, राकेश चौबे ,पवन, गोपी,रेखा व तमाम ग्रामवासी उपस्थित रहे।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel