काली कोट पर कोई भी रंग पड़ जाए लेकिन उसका रंग नहीं बदलता-- देवेन्द्र मिश्र नगरहा

काली कोट पर कोई भी रंग पड़ जाए लेकिन उसका रंग नहीं बदलता-- देवेन्द्र मिश्र नगरहा

आजादी के बाद पहले प्रधानमंत्री फूलपुर तहसील के ही रहे हैं। 



स्वतंत्र प्रभात


फूलपुर, प्रयागराज

फूलपुर तहसील मुख्यालय में सोमवार को तहसील सभागार में आयोजित कार्यक्रम में देवेन्द्र मिश्र नगरहा ने पहुंचकर अधिवक्ताओं को कोविड 19 को देखते हुए सहायता राशि के रूप में संघ के अध्यक्ष को चेक सौंपा।  देवेन्द्र मिश्र नगरहा ने कहा कि प्रयागराज जनपद में फूलपुर तहसील एक गौरवशाली तहसील के नाम से आज भी जानी जाती है क्योंकि भारत देश की आजादी के बाद पहले प्रधानमंत्री फूलपुर तहसील के ही रहे हैं। 

उन्होंने अधिवक्ता हित के लिए कहा कि अधिवक्ता हित ही सर्वोपरि है हमारी पार्टी कोई राजनैतिक पार्टी नहीं बल्कि अधिवक्ता भाई ही हमारी पार्टी है। आयोजित बैठक में उन्होंने अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अधिवक्ताओं की चिकित्सा सहायता राशि जो 10 हजार रुपए थी उसे बढ़ाकर 25 हजार रूपए की गई है जिससे कि उन्हें सही सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता की काली कोट एक ऐसी कोट है 

जिसपर यदि कोई भी रंग गलती से भी पढ़ जाए तो उसका पता नहीं लगता तथा कोट काली की काली ही रह जाती है। ठीक उसी प्रकार हमें अपनी एकता को बनाए रखना जरूरी है। अपने आखिरी संबोधन में उन्होंने कहा कि अधिवक्ता ही हमारी जान है व अधिवक्ता ही हमारी पहचान है तथा अधिवक्ताओं का स्वाभिमान ही हमारी मान है इसलिए अधिवक्ताओं के लिए मैं दिन रात उनकी सेवा करने के लिए तैयार हूं।

 इस मौके पर उन्होंने बार एसोसिएशन फूलपुर को 2 लाख 38 हजार रूपए का चेक सौंपा। कार्यक्रम का संचालन करते हुए बार के अध्यक्ष अरविंद यादव ने अधिवक्ता साथियों से आपसी सामंजस्य बनाकर रहने का आग्रह किया। वहीं वक्ता के रूप में वरिष्ठ अधिवक्ता सृष्टि नाथ तिवारी ने अपने संबोधन में मुख्य अतिथि रहे देवेंद्र मिश्र नगरहा का स्वागत करते हुए तमाम खूबियों को बताया।


 इसी क्रम में अधिवक्ता विपिन तिवारी, मनोज मौर्य,रोशनलाल पटेल, अपनी अपनी बात रखी। वहीं पूर्व अध्यक्ष शंकर सिंह ने बार एसोसिएशन के पुस्तकालय में पुस्तकों की कमी को देखते हुए पुस्तकें उपलब्ध कराने की मांग की।

 अधिवक्ता उमाकांत अवस्थी ने भी अपने संबोधन के जरिए अपनी बात रखकर मुख्य अतिथि का आभार जताया। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे फूलपुर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एसपी तिवारी (शिवपूजन तिवारी) ने बैठक में अधिवक्ता एकता पर जोर देते हुए कुछ बिंदुओं पर नाराजगी जताते हुए खेद व्यक्त किया तथा अधिवक्ताओं से कहा कि हम सबकी एकता ही हमारी पहचान है ।


 वरिष्ठ अधिवक्ता शमीम अहमद ने मुख्य अतिथि केकार्यक्रम में आने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता रामराज मिश्र, एजाज अहमद, बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष रमेश कुमार मिश्र (कोलाही),

 पूर्व अध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद, कमलेश कुमार,बीडी तिवारी, उपाध्यक्ष विजय यादव, महामंत्री दिलीप आजाद, आशीष त्रिपाठी, दिनेश कुमार, शिवम् शुक्ला, चंद्रभान यादव, सैय्यद जाकिर, मनीष कुमार, अवधेश कुमार, कोषाध्यक्ष अजय तिवारी, श्यामजी, देवेश यादव, सहित बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं की उपस्थिति रही।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel