जिला पंचायत से निर्माणाधीन पिच सड़क की उड़ाई जा रही मानक की धज्जियां

जिला पंचायत से निर्माणाधीन पिच सड़क की उड़ाई जा रही मानक की धज्जियां

लेकिन दुख तब हुआ जब जिला पंचायत विभाग द्वारा निम्न स्तर से सड़क का निर्माण शुरू हुआ।


स्वतंत्र प्रभात 
 

कुशीनगर,

विकास खंड विशुनपुरा विकास खंड के ग्राम सभा माघी कोठिलवा के टोला का बलुआ टोला से धुमनगर-माघी करीब दो किमी पिच सड़क मानक विहीन निर्माण कार्य को देखकर कर ग्रामीण काफी क्षुब्ध है।

ग्रामवासी संजय सिंह विष्णुप्रताप कुशवाहा जगत नारायण गोंड सुरेंद्र चौहान दिनेश साहनी कैलाश चौहान आदि ग्रामीणों ने बताया कि आजादी के बाद जो सड़क प्रस्तावित हुआ इससे काफी खुशी हुई। लेकिन दुख तब हुआ जब जिला पंचायत विभाग द्वारा निम्न स्तर से सड़क का निर्माण शुरू हुआ।

 ऐसे महशुश हुआ कि पहले की कच्ची सड़क ही अच्छा था क्यो कि नव निर्मित सड़क का जैसे बल दुसरी मिट्टी पाटकर निर्माण हो रहा है वैसे यह सड़क छः महीना भी नही चलने वाला है। बनने के बाद सड़क के रोड़े उखड़ कर मुंह फोड़ेगा ही ऊपर से व्यवस्थाओं को मुंह चिढ़ाएगा। ग्रामवासियों ने कहा कि इस तरह से मानक की धज्जियां उड़ाते हुए बेहद घटिया पिच सड़क निर्माण कार्य को कोई देखने वाला नही है।

जी आप शायद ही उत्तर प्रदेश में ऐसा सड़क बनते देखे होंगे जब पिच सड़क बनता है तो गिट्टी बिछाई जाती है पर गिट्टी के ऊपर बल धूसरित माटी से ढकी जा रही हो। इस तरह से यहा पिच सड़क बनाने का कार्य चल रहा है।

ठीकेदार अंकित जायसवाल ने बताया कि मानक की सामग्री नही मिलने के वजह से त्योहार को देखकर अविलंब सड़क निर्माण करवाना चाहते थे। लेकिन ग्रामीण मामले को हाइलाइट कर रहे है। इस लिए कार्य को रोक दिया गया है। अब जो मानक होगा उसी मानक के अनुसार सड़क बनाई जाएगी।

जब सवाल पूछा गया कि जो गिट्टी बिछाई गई है ऊपर से बालू डाली गई है तो अब क्या करेगे उन्होंने कहा कि सड़क की पटरी बनना है उसे हटाकर पटरी बनवाया जाएगा।अब मानक के अनुसार ही सड़क का निर्माण होगा।

इस सम्बंध में जानकारी लेने हेतु जेई विनोद कुमार का नंबर मिलाया गया तो उनका मोबाइल बंद था।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel