ईद मिलादुन नबी पर निकला जुलूसे मोहम्मदी

ईद मिलादुन नबी पर निकला जुलूसे मोहम्मदी

नगर सहित क्षेत्र की कमेटियों द्वारा एक से बढ़ कर एक आकर्षक रोशनी की सजावट का इंतजाम किया गया है।


 स्वतंत्र प्रभात 
 


मौदहा हमीरपुर


नगर सहित क्षेत्र में इस्लाम धर्म के संस्थापक हजरत मो साहब के यौमे पैदाइश ईद मिलादुन नबी का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया है।नगर सहित क्षेत्र के मुस्लिम गावों में बारह वफात को लेकर जुलूस मोहम्मदी निकाला गया है।साथ ही मुस्लिम घरों में नजर, नियाज़ व मिलाद और तकरीर का सिलसिला बीते कई दिनों से शुरु हो गया था। ईद मिलादुन नबी के पर्व को लेकर नगर सहित क्षेत्र की कमेटियों द्वारा एक से बढ़ कर एक आकर्षक रोशनी की सजावट का इंतजाम किया गया है।

साथ ही बारह वफात को लेकर लोगो ने अपने अपने घरों को आकर्षक रोशनी सहित इस्लामिक झड़े से पाट दिया है। कोरोना काल के दो वर्ष बाद जुलूस निकालने की मिली अनुमति को लेकर लोगो में उत्साह देखने को मिला है।मौदहा नगर में मंगलवार की सुबह मदरसों के बच्चों का और बाद में नगर के अरतरा चौराहा से जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया है।

जुलूस में लोग पैदल अपने अपने हाथो मे इस्लामिक परचम सहित राष्ट्रीय धव्ज को साथ लेकर जुलूस में सामिल हुए थे।जुलूस के दौरान  भागड़ा,डीजे,सहित बग्घिंया, ऊंट,घोड़े में लोग सवार होकर सरकार की आमद मरहबा, आका की आमद मरहबा के गगन भेदी नारे लगाते हुए चल रहे थे।यह जुलूस नगर के अरतरा चौराहा से निकलता हुआ नगर के नेशनल चौराहा जामा मस्जिद पहुंचा।वहीं बढ़ा जुलूस जो कस्बे के हुसैनगंज के हाजी हफीज साहब के मकान से शुरू होकर जामा मस्जिद पहुंचा। 

 जुलूस को देखते हुए जुलूस मार्ग पर जगह जगह लंगर का इंतजाम था।नगर के नेशनल चौराहा पर आपसी एकता सौहार्द पेस करते हुए भाजयुमो के नगर अध्यक्ष गोविंदा गुप्त सहित हिंदू युवकों ने जुलूस के दौरान जल पान का प्रबंध कर एकता की मिसाल पेस की है।झंडों के जुलूस में एक से बढ़कर एक झंडे लेकर बच्चे,नौजवान,बुजुर्ग जुलूस में सामिल हुए है यह जुलूस नगर के नेशनल चौराहा जामा मस्जिद से शुरू होकर नगर के

 देवी चौराहा,नारहीय,सिजवाहिय,हुसैनगंज,हैदरगंज,कपसा मार्ग,माली कुआ चौराहा,उपरोस अलाव मैदान,मथुरा मंदिर,कजियाना होता हुआ शाम को नेशनल चौराहा पहुंचा जहा पर मौलाना अतौर्रहमान ने सलाम पढ़ाया इसके बाद देश में अमन चैन खुशहाली सहित आपसी एकता भाईचारा के लिए अल्लाह से दुआ मांगी है।जुलूस कमेटियों में अच्छा झंडा सजाने वाले युवकों को शील्ड एवम पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया है।बारह वफात के जुलूस की शांति व्यावसायिक के मद्देनजर आज पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने कोतवाली में की घंटे रुक कर  लगातार शांति व्यावसायिक पर नजर रखी।उन्हों ने लोगों को बधाई भी दी। वहीं एसडी 

एम राजेश चौरसिया,सीओ रविप्रकाश,कोतवाली प्रभारी पवन पटेल भारी पुलिस बल के साथ जुलूस के साथ मौजूद रहे है। ईद मिलादुन नबी को लेकर कमेटियों द्वारा अलग अलग स्थानों पर आकर्षक सजावट का इंतजाम किया गया है।नगर के नेशनल चौराहा,देवी चौराहा,नरहिया,हुसैनगंज, कमराह,हैदरगंज,माली कुआ चौराहा सहित कई जगह सजावट का बेहतरीन इंतजाम किया गया है।

जिसे देखने के लिए महिलाओ सहित लोगो की भारी भीड़ समाचार लिखे जाने तक उमड़ रही थी।जुलूस के दौरान मौलाना अताउर रहमान,हाफिज नसीम आलम,हाफिज महबूब,समाजसेवी अब्दुल शाहिद रागौल,फरीद अहमद बबलू,जावेद मेजर,अतीफ मुबीन राका,शाकिर खान,सभासद कुतुबुद्दीन जुम्मू,फरीद बाबा,इद्दू पहलवान,,शानू खान,रेहान अंबानी,फुरकान, रजा मो श्रीनाथ,पिंटू नूर साहब,सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel