आम नागरिक के क्या अधिकार इन सबके बारे में विस्तृत से बताया गया

आम नागरिक के क्या अधिकार इन सबके बारे में विस्तृत से बताया गया

यह कार्यक्रम ग्राम प्रधान इनाम रसूल साहिल के नेतृत्व में संपन्न हुआ। 


स्वतंत्र प्रभात

 यह कार्यक्रम ग्राम प्रधान इनाम रसूल साहिल के नेतृत्व में संपन्न हुआ। 
 गंज मुरादाबाद। आज मटुकरी ग्राम पंचायत में नुक्कड़ बैठक के माध्यम से क्षेत्रीय लेखपाल आशीष तिवारी के द्वारा ग्रामीणों को उनके मूलभूत अधिकारों सहित विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया। यह कार्यक्रम ग्राम प्रधान इनाम रसूल साहिल के नेतृत्व में संपन्न हुआ। 


आपको बताते चलें उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश के नागरिकों के सर्वांगीण विकास हेतु पूर्णतया सजग है तदनुरूप ग्रामीण स्तर पर लोगों को उनके विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में ग्राम मटुकरी में आज एक नुक्कड़ बैठक का आयोजन हुआ। 


नुक्कड़ बैठक को संबोधित करते हुए ग्राम प्रधान इनाम रसूल साहिल ने कहा कि सरकार जहां एक ओर विभिन्न प्रकार की महत्वकांक्षी योजनाओं के द्वारा प्रदेश वासियों को लाभान्वित कर रही है तो वहीं दूसरी ओर उनके मूलभूत अधिकार भी सुरक्षित रहें इसके लिए भी सतत प्रयासरत है। 


लेखपाल आशीष तिवारी ने ग्रामीणों को बताया कि किस प्रकार वो विधिक सेवा प्राधिकरण या विधिक सेवा समिति द्वारा विधिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। इस नुक्कड़ बैठक में पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने पर जमानतीय प्रकृति के आरोप में गिरफ्तारी के 


दौरान या पश्चात आम नागरिक के क्या अधिकार इन सबके बारे में विस्तृत से बताया गया एवम नालसा हेल्पलाइन 15100 के बारे में भी जानकारी दी गई जिसे डायल करके ग्रामीण कानूनी परामर्श हासिल कर सकते हैं।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel