दोनों देशों की सीमाएं खुली,अब आसानी से किया जा सकता है आवागमन

दोनों देशों की सीमाएं खुली,अब आसानी से किया जा सकता है आवागमन

रुपईडीहा नेपालगंज में सवारी वाहनों का आवागमन आज हुआ शुरू


स्वतंत्र प्रभात 
 


रूपईडीहा बहराइच । बीते कई महीनों के बाद भारत-नेपाल सीमा पर्यटक वाहनों के लिए रविवार से खोल दिया गया। अब दोनों देशों के नागरिक अपने मोटरसाइकिल,कार,पर्यटक वाहन के साथ आसानी से आवागमन कर सकते हैं। रविवार को जैसे ही दोनों क्षेत्रों में सवारी वाहनों ने प्रवेश किया,दोनों देशों के नागरिकों में खुशी साफ देखी गई और सभी ने दिल खोलकर इस फैसले का स्वागत किया ।


 एसएसबी 42वी वाहिनी के प्रभारी कमांडेंट शैलेश कुमार ने बताया कि दोनों देशों के वाहनों का आवागमन सामान्य हो गया है और लोग आवागमन करने लगे हैं । ऐसे में दोनों देशों के आवागमन करने वाले लोगों के लिए कोई भी प्रोटोकोल नहीं रखा गया है । नेपाल जिला बांके जमुनहा चौकी इंचार्ज मिन बहादुर बिष्ट ने भी कहा है कि दोनों देशों की सरकारों ने आवागमन करने वाले नागरिकों के प्रवेश के दौरान हो रही परेशानी को देखते हुए नई गाइड लाइन जारी की है।

 जिसमें दोनों देशों के नागरिकों को यात्रा के दौरान कोविड से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाना पड़ेगा । दोनो देशों के सरकारों की ओर से पर्यटकों व आम नागरिकों के लिए जारी नई गाइड लाइन से पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगो के साथ दोनों देशों के आम नागरिक काफी खुश हैं । लोगो ने बताया कि सीमा पर दोनों देशों के लोगो को काफी परेशानी हो रही थी। लेकिन दोनों देशों की सरकारों के इस सराहनीय फैसले के बाद वह कहीं भी एक दूसरे के देश आसानी से आ जा सकते हैं ।


बॉर्डर खुलने से दोनों देशों में खुशी का माहौल


उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल रुपईडीहा इकाई के पदाधिकारियों ने दोनों देशों की सरकारों के द्वारा लिए गए फैसले पर खुशी व्यक्त की है और कहां है की आम जनमानस के लिए लिया गया फैसला सराहनीय व स्वागत योग्य है ।


 वहीं होटल व्यवसाय से जुड़े हुए नेपाली व्यवसायियों ने फैसले का स्वागत किया है और कहां है कि दोनों देशों की सरकारों ने समय रहते टूरिज्म को बचाने के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है । जिसके लिए दोनों देशों की सरकारें बधाई के पात्र हैं ।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel