कोटेदार की मनमानी के चलते लाभार्थियों को कम मात्रा दिया जा रहा राशन

कोटेदार की मनमानी के चलते लाभार्थियों को कम मात्रा दिया जा रहा राशन

(स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर) मौदहा विकास खंड क्षेत्र के गहरौली गांव में एक कोटेदार की मनमानी के चलते लाभार्थियों को कम मात्रा में दिया जा रहा है। जिससे कारण आज लाभार्थियों को कम राशन मिलने पर इसका विरोध किया गया।आपको गहरौली गांव में खाद्य एवं रसद विभाग की तीन दुकानों में राशन वितरण किया जाता है।

(स्वतंत्र प्रभात हमीरपुर)

मौदहा विकास खंड क्षेत्र के गहरौली गांव में एक कोटेदार की मनमानी के चलते लाभार्थियों को कम मात्रा में दिया जा रहा है। जिससे कारण आज लाभार्थियों को कम राशन मिलने पर इसका विरोध किया गया।आपको गहरौली गांव में खाद्य एवं रसद विभाग की तीन दुकानों में राशन वितरण किया जाता है। जबकि एक कोटेदार मनमानी सामने आ रही वहीं गांव निवासी अशोक प्रजापति, रामसेवक अहिरवार, खेमचंद्र, मूलचंद, आदि लोगों ने बताया कि ध्रुवराम कोटेदार अपनी मनमानी के चलते राशन कम दे रहा है।

इसकी जानकारी ग्रामीणों को तब लगी जब एक युवक राशन लेकर अपने घर गया तो उस राशन की घर जाकर माप की तो कम निकला जिससे युवक ने आकर दुकान में हंगामा खड़ा कर दिया। और सभी लोग इसका विरोध करने लगे। वहीं लोगों ने बताया करीब एक माह से राशन कम दे रहा था इसका किसी को पता न होने पर सब चुप चाप थे। वहीं कोटेदार से ग्रामीणों ने बात कि तो  उसने कहा कि जो आप करना चाहते हैं। आप लोग स्वतंत्र है।इस गांव राष्ट्रीय अधिनियम के तहत जो कोटेदारों के पास राशन आता है। उससे लाभार्थी अपना जीवनयापन करने मगर लाभार्थियों तक पूरा राशन नही पहुंचा है। इस राशन दुकान पर कुल 650 लाभार्थियों को राशन दिया जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel