बैंकिंग एवम इंश्योरेंस के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : पी.के. कौशिक

बैंकिंग एवम इंश्योरेंस के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : पी.के. कौशिक

बधाई देने पहुंचे अरुण जेटली नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फाइनेंस मैनेजमेंट के प्रोफेसर


स्वतंत्र प्रभात



करनाल। गुरु नानक खालसा कॉलेज करनाल में बी वॉक (बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज) 3 वर्षीय डिग्री कोर्स शुरू होने की खबर जब अरुण जटेली नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फाइनेंस मैनेजमेंट फरीदाबाद के प्रोफेसर डॉक्टर के.पी. कौशिक, प्रोग्राम चेयर पीजीडीएम (एफएम) को पता लगी तो वह पर्सनल विजिट पर बधाई देने के लिए गुरु नानक खालसा कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर मेजर सिंह के पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि यह कोर्स समय की मांग है 


तथा आजकल बैंकिंग एवम इंश्योरेंस के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस 3 वर्षीय डिग्री कोर्स में विद्यार्थियों को वह सभी चीजें पढ़ाई तथा सिखाई जाएंगी जो उनको बैंकिंग के क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध करवाएंगी।


 उन्होंने आगे बताया कि करनाल जैसे शहर में इस कोर्स की शुरुआत कर गुरु नानक खालसा कॉलेज ने अपने को एक विशेष श्रेणी में खड़ा कर दिया है तथा विद्यार्थियों को इसका फायदा उठाना चाहिए तथा इस कोर्स में एडमिशन लेना चाहिए क्योंकि जहां दूसरे बैचलर कोर्स करने के बाद विद्यार्थियों को आगे कोई ना कोई कोर्स या मास्टर डिग्री करनी पड़ती है। वहां इस कोर्स में 3 साल की ग्रेजुएशन डिग्री के बाद ही नौकरी की संभावनाएं लगभग सौ परसेंट है कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर मेजर सिंह ने डॉक्टर के पी कौशिक का स्वागत किया तथा उनका धन्यवाद भी किया। 

उन्होंने बताया कि डॉक्टर के पी कौशिक पिछले 15 साल से नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फाइनेंस मैनेजमेंट जो भारत सरकार के फाइनेंस डिपार्टमेंट के अधीन काम करता है उसमें प्रोफेसर के पद पर आसीन है तथा बहुत सारे देशों में वह घूम चुके हैं तथा फाइनेंस के क्षेत्र में उनका बड़ा नाम है। 

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि वह हमें बधाई देने हमारे बीच पहुंचे। कॉलेज गवर्निंग बॉडी के प्रधान सरदार कंवरजीत सिंह प्रिंस ने डॉक्टर मेजर सिंह को बधाई दी तथा विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वह इस अवसर का लाभ उठाएं तथा इस रोजगार उपलब्ध करवाने वाले कोर्स में एडमिशन लें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel