पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री व गांधी जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री व गांधी जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई

प्रार्थना के अंतर्गत श्रीमद्भागवत गीता बाइबिल व कुरान का पाठ किया! 


स्वतंत्र प्रभात 
 

हमीरपुर-


2 अक्टूबर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय हमीरपुर में आज गांधी जयंती व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई! कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजकुमार ने गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए! इसके पश्चात विद्यालय की छात्राओं ने सर्व धर्म प्रार्थना के अंतर्गत श्रीमद्भागवत गीता बाइबिल व कुरान का पाठ किया! 


इसके बाद महाविद्यालय के प्राध्यापक गणों एवं छात्राओं ने रामधुन गाई! इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हुई जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं में  कोमल,शिखा चौहान,  मनीषा, अंकिता अवस्थी ने स्वरचित कविताएं और गीतों के माध्यम से दोनों महापुरुषों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए विचार व्यक्त किए! महाविद्यालय की हिंदी की प्राध्यापिका श्रीमती ज्योति यादव ने कहा कि गांधी जी ने जहां हमारे देश को आजाद कराया वही लाल बहादुर शास्त्री ने देश को संपन्न बनाया! 


महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजकुमार ने देश के दोनों महा सपूतों के जीवन पर प्रकाश डाला सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया! वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ सबाकौशर ने सत्य अहिंसा असहयोग आंदोलन दांडी यात्रा नमक कानून आदि के बारे में बताया! डॉ धीरेंद्र सिंह चौहान ने  महाविद्यालय की छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी के व्यक्तित्व को और उनके जीवन से  10% भी उनके व्यक्तित्व को अपने जीवन में उतार लें तो यह हमारे जीवन का एक महान उद्देश्य होगा! 


उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने भारत में किसान और जय जवान का नारा दिया था इतना ही नहीं बल्कि शास्त्री जी ने अपने जीवन की आखिरी सांसों तक किसानों के मसीहा बने रहे शास्त्री उन्होंने सदैव देश के किसान और जवानों को मजबूत करने के लिए कार्य किया! इसके पश्चात विद्यालय के प्राध्यापकों ने और छात्राओं ने महाविद्यालय प्रांगण में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत श्रमदान तथा साफ सफाई का काम किया! गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर विद्यालय के समस्त प्राध्यापक गण, छात्राएं व महाविद्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel