इंसाफ के लिए महिला आयोग पहुंची पीड़िता… Top 10 news

इंसाफ के लिए महिला आयोग पहुंची पीड़िता… Top 10 news

इंसाफ के लिए महिला आयोग पहुंची पीड़िता महिला ने तहसील दिवस में पुलिस पर लगाए थे गंभीर आरोप:-आयोग ने सीओ को दिए जांच के आदेश कैराना बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत पर एक माह बाद भी संज्ञान नहीं लेने पर पीड़ित महिला ने महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है। महिला ने कैराना पुलिस पर

इंसाफ के लिए महिला आयोग पहुंची पीड़िता


महिला ने तहसील दिवस में पुलिस पर लगाए थे गंभीर आरोप:-आयोग ने सीओ को दिए जांच के आदेश


कैराना

  बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत पर एक माह बाद भी संज्ञान नहीं लेने पर पीड़ित महिला ने महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है। महिला ने कैराना पुलिस पर विपक्षियों से साठगांठ कर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए तहसील दिवस में शिकायत की थी। आयोग ने मामले में सीओ कैराना को जांच के आदेश दिए हैं। 

 गत तीन दिसंबर को कैराना तहसील मुख्यालय पर डीएम की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला ने शिकायती पत्र दिया था। बताया था कि आठ अक्टूबर 2019 को वह अपने लड़के व दो पुत्रियों के साथ में शाम करीब साढ़े सात बजे ई-रिक्शा में सवार होकर कांधला में रामलीला मेला देखने के लिए जा रही थी।

आरोप था कि जब वह ग्राम पंजीठ के निकट बाग के पास पहंचे, तो गांव का ही युवक बाइक पर सवार होकर आया और उनकी ई-रिक्शा के सामने बाइक अड़ाकर रोक लिया गया। आरोपी उसकी पुत्री को जबरदस्ती ई-रिक्शा से उतारने लगा। विरोध करने पर उसकी पुत्री के साथ में जबरदस्ती की गई। बाद में आरोपी धमकी देकर फरार हो गया। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया था कि आरोपी पक्ष से कैराना पुलिस ने 40 हजार रूपये की घूस ले ली है

और जब वह कार्रवाई की मांग करते हैं, तो पुलिस द्वारा उन्हें धंधेबाज बताया जा रहा है। महिला ने पुलिस पर उल्टा धमकाने का आरोप भी लगाया था और कार्रवाई की गुहार लगायी गई थी। लेकिन, महिला की शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया, जिस पर महिला ने महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

इस पूरे मामले पर महिला आयोग ने सीओ को जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। मामले पर महिला आयोग के संज्ञान लेने पर कोतवाली पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। उधर, सीओ कैराना प्रदीप सिंह का कहना है कि महिला आयोग की ओर से जांच दी गई है। मामले में जांच की जा रही है।


विपक्षियों को फंसाने के लिए रचा था षड्यंत्र


:-भूरा में हुए गोली कांड में आया नया मोड:-घायल के भाई की तहरीर पर एक के खिलाफ मुकदमा
 स्वतंत्र प्रभात कैराना  

कैराना

एक दिन पूर्व गांव भूरा में हुए गोलीकांड में नया मोड आ गया है। घायल ने ही खुद विपक्षियों को फंसवाने के लिए गोली लगवाने का षड्यंत्र रचा था। मामले में घायल के भाई की ओर से गोली मारने वाले उसके साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

 शनिवार को क्षेत्र के ग्राम भूरा निवासी शुभम को खेत पर गोली मार दी गई थी। परिजनों ने घायलावस्था में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया था, जहां से उसे रेफर कर दिया गया था। इस मामले में रविवार को नया मोड आ गया है। घायल युवक के भाई रिंकू ने वास्तविक घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी है। रिंकू ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया है कि एक व्यक्ति ने उसके भाई शुभम के खिलाफ लड़की को भगा ले जाने के मुकदमे हेतु कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया हुआ है,

जिसे लेकर उसके भाई ने गांव के ही संदीप प्रधान उर्फ कटर पुत्र सेठपाल से बातचीत की, जिस पर उन्होंने विपक्षियों को फंसाने के लिए हाथ में खुद गोली मार लेने का षड्यंत्र रचा तथा उसके भाई को गोली मार दी। आरोप है कि आरोपी ने उसके भाई पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाई है। मामले में पुलिस ने रिंकू की तहरीर के आधार पर हमलावर संदीप प्रधान उर्फ कटर के खिलाफ जानलेवा हमले के आरोप में मुकदमा पंजीकृत करते हुए अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।


सपन दीप ने जूडिशियल परीक्षा उत्तीर्ण कर कैराना का नाम किया रोशन


कैराना

हायर जूडिशियल परीक्षा-2018 उत्तीर्ण कर कैराना निवासी सपन दीप सिंघल ने जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने नौवीं रैंक हासिल की है। उनकी सफलता पर कस्बे में खुशी की लहर देखने को मिल रही है।   कैराना के मोहल्ला पट्टोवाला निवासी सपन दीप सिंघल पुत्र स्व. प्रदीप सिंघल हायर जूडिशियल परीक्षा-2018 में सम्मिलित हुए थे। इसमें उन्हें सफलता मिली है और प्रदेश में नौवीं रैंक हासिल करके कस्बे व जिले का नाम रोशन किया है।

बताया जा रहा है कि सपन दीप सिंघल नगरपालिका परिषद कैराना के पूर्व चेयरमैन स्व. लाला श्यामलाल सिंघल के पौत्र है। वह परिवार में दो भाई-बहन हैं। उन्होंने मोहल्ले के ही एक प्राईवेट स्कूल में प्रारंभिक पढ़ाई की।

नगर के पब्लिक इंटर कॉलेज से बारहवीं की परीक्षा पास की। गाजियाबाद से स्नातक और एलएलबी करने के बाद जूडिशियल परीक्षा की तैयारी में जुट गए और सफलता हासिल की। इधर, सपन दीप सिंघल के परीक्षा उत्तीर्ण करने पर उनके परिजनों व शुभचिंतकों में खुशी का माहौल बना हुआ है और उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

बता दें कि इससे पूर्व में कैराना निवासी मोहम्मद आरिफ व अनुज कुमार मित्तल जूडिशियल परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं। मोहम्मद आरिफ वर्तमान में सिविल जज जूनियर डिवीजन हाथरस तथा अनुज कुमार मित्तल अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शहडोल मध्यप्रदेश में कार्यरत हैं।

गौकशी की सूचना पर पुलिस का छापा


कैराना

घर में गौकशी किए जाने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। मौके से पुलिस ने एक जीवित गोवंश बरामद किया है। जबकि आरोपी मौके से फरार हो गए। 

 रविवार को पुलिस को नगर के मोहल्ला दरबारखुर्द रेतावाला में गौकशी किए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर छापेमारी की। जहां से एक जीवित गोवंश को बरामद किया गया है। जबकि पुलिस की छापेमारी की भनक लगते हुए आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।


पूर्व प्रधानाचार्य की पत्नी का निधन


कैराना

पब्लिक  इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य की पत्नी के आकस्मिक निधन पर शोक छाया।   रविवार को पब्लिक इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य हरस्वरूप मित्तल की पत्नी हंस कुमारी निवासी मोहल्ला सरावज्ञान का आकस्मिक निधन हो गया है। उनके निधन की सूचना से कॉलेज के शिक्षकों में शोक छाया हुआ है। सोमवार को यमुना किनारे श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।


नौ फाइलों पर सुनवाई, समझौता नहीं


संवाददाता कैराना 


कैराना

परिवार परामर्श केंद्र की बैठक के दौरान नौ फाइलों पर सुनवाई हुई। इनमें मौके पर एक भी निस्तारण नहीं हुआ।   रविवार को नगरपालिका कार्यालय पर दंपति विवादों के निस्तारण हेतु परिवार परामर्श केंद्र की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कैराना, कांधला और झिंझाना थानों से संबंधित नौ फाइलों पर सुनवाई हुई।

इनमें से मौके पर एक भी दंपति के बीच समझौता नहीं हो सका। हालांकि, समझौते के प्रयास खत्म होने पर एक फाइल को बंद करके उसमें अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस दौरान एसआई रमेश, कांस्टेबल अर्जुन, डा. नसरीन, अनीता बंसल, रेखा गर्ग मौजूद रहे।

कंडेला में बिजली बाधित होने से पसरा अंधेरा


:-ग्रामीणों ने लाइनमैनों पर 100 रूपये की मांग करने का लगाया आरोप:-उच्चाधिकारियों से की गई मामले की शिकायत

कैराना

विद्युत ट्रांसफार्मर की लीड में खराबी के चलते सप्लाई बाधित हो गई। मामले की सूचना ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को दी। आरोप है कि लाइनमैन सप्लाई सुचारू कराने के एवज में सौ रूपये सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से करते हुए कार्रवाई की मांग की है।   

शनिवार की रात करीब साढ़े नौ बजे ग्राम कंडेला में स्थित इलियास धोबी के घर के निकट रखे विद्युत ट्रांसफार्मर से एल्टी लाइन को सप्लाई के लिए जा रही लीड फाल्ट के चलते जल गई। इसके चलते गांव में सप्लाई बाधित हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को मामले की सूचना दी और उनसे सप्लाई सुचारू कराये जाने की मांग की। ग्रामीणों का

आरोप है कि विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विभाग के लाइनमैन सप्लाई सुचारू करने के लिए सौ रूपये सुविधाशुल्क के तौर पर मांग रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त ट्रांसफार्मर से मरत्र 200 मीटर की दूरी पर बिजलीघर स्थित है। लेकिन, पिछले 24 घंटे से सप्लाई सुचारू न होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों के सामने समस्या खड़ी हो गई है तथा मवेशियों का चारा भी बिजली न आने के कारण नहीं कट पा रहा है।

पानी के लिए भी भारी परेशानियां उठानी पड़ रही है। ग्रामीण डॉक्टर ब्रह्मपाल, मेजपाल, मनोज, प्रमोद, आजाद, इलियास, अब्दुल वहीद, अनीस, तेजपाल, मुनीश आदि ने विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर सप्लाई सुचारू कराने तथा कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उधर, एसडीओ व जेई से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव करना भी मुनासिब नहीं समझा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel