गोपीगंज कोतवाली में त्यौहारों को लेकर हुई शांति समिति की बैठक।

गोपीगंज कोतवाली में त्यौहारों को लेकर हुई शांति समिति की बैठक।

तरह दूसरे के त्यौहार और पर्वों का सम्मान और आदर करते है।


स्वतंत्र प्रभात 
 

संतोष तिवारी रिपोर्टर

भदोही। जिस तरह कालीन के लिए भदोही पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। ठीक उसी तरह यहां की गंगा जमुनी तहजीब भी अन्य लोगों के लिए मिशाल है। और लोग यहां अपने त्यौहार और पर्वों की तरह दूसरे के त्यौहार और पर्वों का सम्मान और आदर करते है।

लेकिन फिर भी किसी तरह की कही कोई दिक्कत या समस्या न हो इसके लिए त्यौहारों को देखते हुए जिला प्रशासन के तरफ से विभिन्न जगहों पर शांति समिति की बैठक आयोजित की जाती है जिसमें त्यौहार को शांति पूर्वक मनाने पर बृहद चर्चा होती है। और इस दौरान त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने में क्षेत्र के सम्मानित लोगों की राय भी ली जाती है और सामूहिक सहमति भी बनती है।

 सोमवार को गोपीगंज कोतवाली में चेहल्लुम और नवरात्रि को लेकर शांति समिति की बैठक हुई जिसमें दोनों समुदाय के प्रतिष्ठित और सम्मानित लोग शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अभिनव कुमार वर्मा ने की। प्रभारी निरीक्षक ने चेहल्लुम और नवरात्रि को लेकर लोगों से शांति और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने की अपील की। साथ में प्रभारी निरीक्षक ने बैठक में आये हुए लोगों से राय भी ली।

तथा सरकार के तरफ से जारी दिशा निर्देश के बारे में विस्तार से बताया। साथ में यह भी कहा कि त्यौहार के दौरान कोई भी गडबडी करने का प्रयास करेगा तो पुलिस की उस पर पैनी नजर है। तथा बैठक में आये हुए लोगों से भी अपील की कि ऐसे लोगो पर नजर बनाये रखे और इस तरह की गडबडी कोई न कर सके।

कहा कि सरकार के तरफ से जारी गाइडलाइन के अनुसार ही त्योहार को मनाया जाएगा। पुलिस प्रशासन पूरी तरह सजग और संवेदनशील है। शांति समिति के बैठक में आये लोगो ने भी अपनी अपनी राय रखी तथा चेहल्लुम और नवरात्रि को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए आपसी सहमति भी बनाई। इस मौके पर क्षेत्र के कई सम्मानित लोग मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel