विधायक ने हरी झंडी दिखाकर कृषको के बस को रवाना किया ।

विधायक ने हरी झंडी दिखाकर कृषको के बस को रवाना किया ।

महामंत्री किसान मोर्चा भाजपा अरविन्द कुमार सिंह उप कृषि निर्देशक उपस्थित रहे।


स्वतंत्र प्रभात 
 

गौरव पूरी रिपोर्टर

ज्ञानपुर भदोही । कृषकों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से कृषकों को सरकार द्वारा जनपद स्तरीय राज्य स्तरीय एवं राष्ट्र स्तरीय भ्रमण कार्यक्रम जारी किया गया हैं। इसी के कम में शनिवार को  विधायक औराई दीनानाथ भास्कर द्वारा हरी झण्डी दिखाकर कृषि भवन धराव से बस द्वारा जनपद के पचास किसानों को  रवाना किया गया। इस मौके पर नगेन्द्र बहादुर सिंह महामंत्री किसान मोर्चा भाजपा अरविन्द कुमार सिंह उप कृषि निर्देशक उपस्थित रहे।

 उपकृषि निदेशक ने बताया कि आत्मा योजनान्तर्गत जनपद के बाहर 5० कृषकों को प्रसार निदेशालय द्वारा नैनी प्रयागराज   वृन्दावन योजना डिफेन्स एक्सपो आयोजन स्थल निकट शहीद पार्क लखनऊ एवं  चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर का भ्रमण कराचार कृषकों को नवीनतम कृषि तकनीकी जानकारी उपलब्ध कराये जाने हेतु जनपद के कृषकों को बस द्वारा भेजा जा रहा है।

विधायक दीनानाथ भास्कर ने कहा कि किसानों को हर समय सहयोग करने के लिए सरकार तैयार है और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से किसानों का आय बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कृषकों से अपेक्षा किया कि भ्रमण कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षण गोष्ठी में जो भी तकनीकी जानकारी प्राप्त करेंगे यह जनपद के अन्य कृषकों को भी साझा करेंगे। जिससे फसलों का उत्पादन बढाकर अधिक आय प्राप्त करें और अपने जीवनयापन के साथ.साथ अन्य किसानों को भी मजबूत बनाये।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel