पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज top 10 news

पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज   top 10 news

गौरा चिरैया में आधा दर्जन बदमाशों के साथ ग्रामीणों की हुई फायरिंग माधौगढ़ बीती रात दस बजे के लगभग रामपुरा थाना के गोरा चिरैया गांव में आधा दर्जन बदमाशों के देखे जाने पर ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दी जिससे घबड़ाए बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए फायर कर दिया जिसके बाद ग्रामीणों ने हवाई फायरिंग

गौरा चिरैया में आधा दर्जन बदमाशों के साथ ग्रामीणों की हुई फायरिंग

माधौगढ़

बीती रात दस बजे के लगभग रामपुरा थाना के गोरा चिरैया गांव में आधा दर्जन बदमाशों के देखे जाने पर ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दी जिससे घबड़ाए बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए फायर कर दिया जिसके बाद ग्रामीणों ने हवाई फायरिंग करते हुए उनका पीछा कर लिया लेकिन रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए बदमाश पाली हाउस होते हुए भाग निकले। सूचना पर चौकी इंचार्ज ऊमरी, गोहन और रामपुरा पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। ग्रामीणों का आरोप है कि इंस्पेक्टर आरके सिंह ने का कहना है कि गांव गांव सुरक्षा नहीं दे सकते। सडक़ पर गाड़ी गश्त करती है।

गौरा चिरैया गांव में प्रधान मुकेश शिवहरे सहित ग्रामीणों ने बताया कि एक सप्ताह से पाली हाउस के पास पुलिया पर संदिग्ध रूप से असलहाधारी आधा दर्जन बदमाश देखे जा रहे हैं जिसमें एक महिला भी बताई जा रही है। हालांकि कुछ ग्रामीणों का अनुमान है कि रात में बदमाशों के बीच से महिला के चिल्लाने पर ही ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दी जिससे बौखलाए बदमाशों ने फायर कर दिया जिसके बाद ग्रामीणों की ओर से फायरिंग कर उन्हें घेर लिया गया।

पहले वह गांव की ओर भागे और फिर पाली हाउस होते हुए अंधेरे में फरार हो गए। सूचना पर पुलिस फोर्स गांव पहुंचा जहां प्रयास के बाद भी कोई नहीं मिला। घटना पर सीओ राहुल पांडेय का कहना है कि फायरिंग की सूचना मिली है। वह स्वयं गांव जाकर हकीकत का पता लगाएंगे।

विधिक शिविर 10 व 22 को

कालपी

कालपी तहसील क्षेत्र के ग्राम हरकूपुर में 10 जनवरी को व ग्राम बरही में 22 जनवरी को विधिक साक्षरता शिविर शाम चार बजे प्राइमरी पाठशाला में संपन्न होगा। उक्त जानकारी विधिक साक्षरता शिविर के सचिव तहसीलदार शशिविंद द्विवेदी ने दी।विधिक साक्षरता शिविर के सचिव तहसीलदार शशिविंद द्विवेदी ने

प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया कि इस माह कालपी तहसील क्षेत्र के होने वाले विधिक साक्षरता शिविर के तहत 10 जनवरी को शाम चार बजे प्राइमरी पाठशाला हरकूपुर में विधिक साक्षरता शिविर संपन्न होगा। इसी प्रकार ग्राम बरही में 22 जनवरी को शाम चार बजे प्राइमरी पाठशाला में विधिक साक्षरता शिविर संपन्न होगा। इस दौरान विधिक साक्षरता शिविर के अध्यक्ष सिविल जज (जूडि) कालपी प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे।

वारंटी पकड़ा

कोंच

कोतवाली की सागर चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह मोहल्ला जवाहर नगर निवासी विशाल पुत्र हरचरण सिंह को उसके घर के बाहर से पकड़ लिया और कोतवाली ले आए।पुलिस ने बताया कि विशाल का अपनी पत्नी से न्यायालय में मुकदमा चल रहा है जिसमें न्यायालय द्वारा चौबीस हजार रुपए की रकम जमा न करने पर विशाल के विरुद्ध वारंट जारी किया गया था। पुलिस ने उसे संबंधित न्यायालय में पेश कर दिया।

दंपति को लाठी डंडों से पीटा 

आटा।

आटा थाना क्षेत्र के ग्राम सदारा में देवरानी जेठानी में छत में कपड़े सुखाने को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद देवरानी व उसके दोनों लडक़ों ने पति पत्नी को जमकर लाठी डंडे से पीट दिया।सोमवार की सुबह आटा थाना क्षेत्र के ग्राम सदारा निवासी ईश्वर दयाल और उसकी पत्नी बबली छत पर कपड़े सुखा रहे थे तभी वहां उसकी देवरानी मालती आ गई और कपड़े सुखाने को मना करने लगी जिस पर उसकी बात न मानते हुए वह लोग कपड़े सुखाने लगे।

इस पर मालती को गुस्सा आया और वह बबली को मारने लगी। बबली को बचाने के लिए जब उसका पति ईश्वर दयाल आया तो वहां पर मालती के लडक़े पवन व राघवेंद्र आ गए और तीनों ने वृद्ध पति पत्नी को लाठी डंडों से पीटा जिससे वह दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। ईश्वर दयाल व उसकी पत्नी ने थाने आकर तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज

जालौन

पति द्वारा शराब पीकर पत्नी के साथ गालीगलौज व मारपीट करने की शिकायत पीडि़ता ने कोतवाली में तहरीर देकर की है। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सुढ़ार निवासी गुडिय़ा देवी ने पुलिस को बताया कि उनका पति बबलू शराब के नशे का आदी है। वह घर खर्च भी नहीं देता है जिससे परिवार के भरण पोषण में दिक्कत होती है।

इतना ही नहीं घर खर्च मांगने पर गालीगलौज व मारपीट कर देता है जिससे वह मानसिक रूप से परेशान रहती है। सोमवार की सुबह पति उससे शराब के लिए रुपए मांग रहा था। न देने पर उसने गालीगलौज करते हुए मारपीट कर दी। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

मुकदमे में समझौता न करने पर की मारपीट

जालौन

मुकदमे में समझौता न करने पर दबंगों द्वारा तमंचा दिखाकर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पीडि़त ने कोतवाली में तहरीर देकर की है। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चौधरयाना निवासी घनश्याम विश्वकर्मा ने पुलिस को बताया कि धनौरा कलां निवासी मनोज कुमार, पिंटे, रोहन व सतीश चंद्र से उनका विवाद चल रहा है जिसका एक मुकदमा उसने दर्ज कराया था।

उक्त मुकदमे के चलते वह लोग उससे रंजिश मानते हैं और उस पर लगातार समझौता का दबाव बना रहे हैं। पीडि़त ने बताया कि रविवार की शाम वह किसी काम के चलते हरदोई गूजर गांव जा रहा था। धनौरा के पास पहले से ही घात लगाए बैठे उक्त सभी ने उसे घेर लिया और तमंचा दिखाकर उस पर मुकदमे में समझौता का दबाव बनाने लगे।

जब उसने समझौता करने से इंकार किया तो उन्होंने गालीगलौज करते हुए लाठी डंडों से उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। शोरगुल सुनकर आसपास के लोगों को आता देख उक्त सभी समझौता न करने पर जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। 

एसडीएम व बीडीओ ने किया गौशालाओं का निरीक्षणगौशालाओं में रात में अलाव जलवाने के दिए निर्देश

जालौन

गौशालाओं में रात के समय अलाव जलाए जाएं। यदि किसी गौवंश की मृत्यु होती है तो उसे इधर उधर न फेंक कर गड्ढा खोदकर उसको दफना दिया जाए ताकि लोगों की भावनाएं आहत न हों। यह बात एसडीएम व बीडीओ ने ब्लाक क्षेत्र में गौशालाओं के निरीक्षण के दौरान कही।एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला व बीडीओ महिमा विद्यार्थी ने रविवार की रात व सोमवार को खर्रा, रूरा मल्लू, भिटारा, अकोढ़ी दुबे आदि गांव की गौशालाओं का निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने गौशाला में मौजूद लोगों और ग्राम प्रधान व सचिव को निर्देश देकर कहा

कि सर्दी के मौसम को देखते हुए रात के समय गौशालाओं में अलाव की व्यवस्था की जाए। पशुओं का नियमित चिकित्सकीय परीक्षण कराया जाए। यदि कोई पशु बीमार हो तो तत्काल उसका इलाज कराएं। किसी कारणवश किसी गौवंश की मृत्यु हो जाती है तो उसके शव को इधर उधर फेंकें क्योंकि शव को खुला छोड़ देने से आवारा पशु पक्षी उसके मांस को खाने आ जाते हैं जिससे लोगों की भावनाएं आहत होती हैं। ऐसी स्थिति में मृत्यु की अवस्था में उसके शव को विधिवत गड्ढा खोदकर दफना दिया जाए जिससे लोगों की भावनाएं आहत न हों। उन्होंने गौशालाओं के संचालन में ग्रामीणों का सहयोग लेने की भी सलाह दी।

आंगनबाड़ी कार्यकत्री पर लगाया गोद भराई की सामग्री न देने का आरोपमहिला ने की डीपीओ से शिकायत

जालौन

विकास खंड के ग्राम जगनेवा में संचालित आंनगबाड़ी केंद्र में गर्भवती महिला की गोद भराई में मिली सामग्री को आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा न देने की शिकायत महिला ने डीपीओ से की है।बिरिया खुर्द निवासी आराधना गौतम पत्नी धर्मेंद्र सिंह ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह गर्भवती है। बीती 30 दिसंबर 2019 को आंगनबाड़ी केंद्र में उनकी गोद भराई की गई थी।

गोद भराई के नाम पर उन्हें थोड़े से बतासे, मखाने व खराब नारियल दिया था। इसके अलावा सरकार द्वारा मिलने वाले अन्य सामान को उन्हें नहीं दिया गया है केवल फोटो खिंचवा कर भेज दी गई है। पीडि़त महिला ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की जमीन में बोई फसल को उखाड़ाबैनामा करने के बाद किसानों ने बोई थी खेत में फसल

जालौन

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लिए जमीन देने वाले किसानों ने बैनामा करने के बाद भी खेतों में मटर की फसल बो दी थी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की जमीन पर बोई गई फसल को मशीन लगाकर उखाड़ दिया गया है।औरेखी के किसानों ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के पक्ष में अपनी जमीन का बैनामा कर दिया था और सरकार द्वारा उन्हें जमीन का मुआवजा भी दिया जा चुका था। काम शुरू न होने एवं खेत को खाली देखकर किसानों ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की जमीन पर फसल बो दी थी लेकिन अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम शुरू हो गया है जिसके चलते ठेकेदार द्वारा जमीन में बोई गई फसल को उखाड़ दिया गया है। कुछ किसानों ने इसका विरोध भी किया लेकिन ठेकेदार द्वारा उनके विरोध को नजर अंदाज कर मशीन लगाकर फसल को उखड़वा दिया गया है।

बैंका का किया निरीक्षण, ली संदिग्धों की तलाशी 

जालौन

बैंकों के आसपास यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। यह निर्देश इंस्पेक्टर क्राइम अनिल कुमार सिंह ने स्थानीय बैंकों के निरीक्षण के दौरान वहां तैनात गार्डों को दिए।कोतवाल क्राइम अनिल सिंह ने सोमवार को भारतीय स्टेट बैंक, आर्यावर्त बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी बैंक समेत सभी बैंकों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बैंक में आए लोगों से उनके काम से संबंधित जानकारी ली। बैग आदि लेकर बैंक आने वाले व संदिग्ध लोगों की तलाशी भी ली। इसके बाद उन्होंने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चैक किया। उन्होंने बैंक में तैनात सुरक्षा कर्मियों को निर्देश देकर कहा कि बैंक के अंदर या आसपास यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखता है तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस दें ताकि एेसे व्यक्ति किसी वारदात को अंजाम न दे सकें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel