जलनिगम के ठेकेदार द्वारा कनेक्शन के नाम की जा रही अवैध वसूली

जलनिगम के ठेकेदार द्वारा कनेक्शन के नाम की जा रही अवैध वसूली

जलनिगम के ठेकेदार पर अवैध वसूली व धमकी देने के लगे गम्भीर आरोप


स्वतंत्र प्रभात 
 

 महोबा । जल निगम द्वारा पानी सप्लाई कनेक्शन के नाम पर जमकर धन उगाही की जा रही है जिसको लेकर पीड़ित द्वारा थानाध्यक्ष को लिखित प्रार्थना पत्र सौंप उक्त ठेकेदार द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग कर एफ आई आर दर्ज करा देख लेने की धमकी दिए जाने व अधिक पैसा वसूलने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करा उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।


          प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद महोबा के कबरई कस्बे में जल निगम के द्वारा पानी सप्लाई कनेक्शन के नाम पर लोगों से अधिक पैसा वसूला जा रहा है जिसकी कबरई थाने में लिखित शिकायत मोहल्ला विवेक नगर निवासी पीड़ित सुखलाल पुत्र राम आसरे द्वारा की गई है।

 पीड़ित नर आरोप लगाते हुए बताया है कि उसने  पानी सप्लाई कनेक्शन हेतु कस्बे के ही जल निगम ऑफिस में 4 हजार रुपए एवं जरूरी कागजात जमा किए थे। जहां 20 सितंबर 2021 को उत्तम नाम के ठेकेदार ने कागजात वापस कर 4500 रुपए की मांग कर 1800 रुपए की रसीद देने को कहा। वही 25 सितंबर 2021 को करीब 1या 2 बजे के लगभग जब पीड़ित अपने घर पर नहीं था। 


तब उत्तम ठेकेदार पीड़ित के घर पहुंच पीड़ित की पत्नी अनीता के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग कर एफ आर आई कर देने व देख लेने की धमकी दी। जिससे पीड़ित के घर में भय का माहौल व्याप्त है। इससे परेशान होकर पीड़ित द्वारा थानाध्यक्ष को लिखित प्रार्थना पत्र सौंप उक्त ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है। जब पूरे मामले को लेकर जल निगम के जेई पवन सिंह से बात की गई तो उन्होंने गोलमाल जवाब देते हुए मामले को संज्ञान में न होने की बात कही। 


जिस प्रकार जलनिगम द्वारा 4500 रुपये लेने के बाद 1800 रूपए की रशीद दी जा रही है और जेई साहब को कुछ पता तक नही है इससे स्पष्ट होता है कि इस घोटालेबाज खेल में नीचे से लेकर ऊपर तक शामिल हैं तभी तो कोई स्पष्ट जवाब देने को तैयार नही है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel