top 5 news

top 5 news

बैसवारा ब्राम्हण उत्थान समिति के संस्थापक का निधन उन्नाव बैसवाडा ब्राम्हण उत्थान समिति के संस्थापक सदस्य तहसील बीघापुर क्षेत्र के ग्राम सुमेरपुर निवासी सुरेशचंद अवस्थी उर्फ सधन अवस्थी का हृदयगति रूकने से गुरूवार को निधन हो गया। शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार बक्सर घाट पर किया गया। बैसवाडा ब्राम्हण उत्थान समिति के सदस्यों ने शुक्रवार

बैसवारा ब्राम्हण उत्थान समिति के संस्थापक का निधन 


उन्नाव

बैसवाडा ब्राम्हण उत्थान समिति के संस्थापक सदस्य तहसील बीघापुर क्षेत्र के ग्राम सुमेरपुर निवासी सुरेशचंद अवस्थी उर्फ सधन अवस्थी का हृदयगति रूकने से गुरूवार को निधन हो गया। शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार बक्सर घाट पर किया गया। बैसवाडा ब्राम्हण उत्थान समिति के सदस्यों ने शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बैसवाडा ब्राम्हण उत्थान समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक पांडेय ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये कहा कि सुरेशचंद अवस्थी का निधन समूचे समाज के लिये अपूर्णनीय क्षति है।



एक बार फिर दिखी खाकी की दबंगई


परिजनो से खींच शव को पीएम के लिए भेजा, ग्रामीणो को खदेड़ा


उन्नाव

उन्नाव की खाकी वर्दी एक बार फिर से चर्चा में आ गयी। परिजनों के बिना मर्जी के जबरन शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा अपना पुलिसिया अंदाज दिखाते हुए ग्रामीणों को खदेड़ दिया। आसीवन थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगर पंचायत रसूलाबाद के मोहल्ला अटल नगर निवासी मोनू पाल 20 पुत्र’ रामसनेही ने संदिग्ध परिस्थितियों में आम के बाग में फांसी का फंदा बनाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सूचना पर पहुँचे परिजनों

ने शव को देखा तो चीख-पुकार मच गई। मृतक के पिता ने बताया कि बेटा सूरत में मजदूरी करता था। बड़े पुत्र सोनू की शादी के लिये लड़की देखने के लिये हम लोगों ने बुलाया था। कल लड़की देखकर वापस आये थे आज चैकी रसूलाबाद से फोन आया था कि माखी थाना क्षेत्र के भंगरवट गाँव की एक लड़की भाग गयी है जिसमंे मोनू को माखी पुलिस पूछताछ के लिये बुला रही है हम लोग अपने बेटे को लेकर रसूलाबाद चैकी गये

और पुलिस के समक्ष छोड़कर वापस आ गये फिर मृतक के परिजन को सूचना मिली कि कुछ लोग मोनू को कल्लू तेली के बाग में जबरदस्ती खींचकर ले जा रहे है। जब तक परिजन वहां पहुंचे और खोजबीन की तो देखा नूर मोहम्मद के आम के बाग में मोनू का शव आम के पेड़ पर गमछे के सहारे फाँसी पर लटक रहा था। परिजनों ने जैसे ही शव देखा तो पाँव के नीचे से जमीन खिसक गई मोनू की बहन ने बताया कि मेरे पास मेरे भाई मोनू का फोन आया था कि कुछ लोग हमें बाग में खींचे लिये जा रहे हैं उसके बाद घटना हो गई परिजनों ने पुलिस पर संदिग्धता जाहिर करते हुए चैकी प्रभारी हसीब अहमद पर आरोप लगाया है तथा मृतक मोनू के शव को उठने

से इंकार कर दिया। देखते ही देखते फाँसी की घटना की जानकारी क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और ग्रामीण मौके पर इकठ्ठा होने लगे घटना स्थल पर अधिक भीड़ देख आसीवन थाना प्रभारी राजेश सिंह ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी हसनगंज रमेश चंद्र प्रयलंकर ने कोतवाली हसनगंज कोतवाली सफीपुर थाना औरास थाना फतेहपुर चैरासी तथा थाना माखी एवं चार गाड़ी पीवीआर पुलिस को मौके पर बुलाया। भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर शव को जबरन कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल उन्नाव भेज दिया है। मृतक की माँ शिवदुलारी व पिता रामसनेही बहन अंजली व प्रियंका समेत परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।



अवैध खनन रोकने के लिए सख्त तेवर में दिखे जिलाधिकारी


उन्नाव

जिले में हो रहे मिट्टी व बालू के अवैध खनन का खेल उजागर हुआ तो मामला संज्ञान में आते ही डीएम के निर्देश पर जांच टीमें गठित की गईं। पहले दिन सभी तहसीलों में अवैध खनन की जानकारी जुटाने का काम शुरू हो गया। राजस्व टीमें हर दो दिन अंतराल के बाद अपनी रिपोर्ट देंगी। वहीं डीएम का कहना है कि जिले में कहीं भी अवैध खनन नहीं होने देंगे। जरूरत पड़ी तो तहसील क्षेत्रों में क्रॉस चेकिंग कराई जाएगी।


ग्राम प्रधान ने जरूरतमंदों को कंबल वितरित किए


बांगरमऊ-उन्नाव

ग्राम पंचायत रानीपुर ग्रंट स्थित प्राथमिक विद्यालय में ग्राम प्रधान हृदयवती द्वारा कम्बल वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में करीब दो सौ जरूरतमंदो को कम्बल वितरित किए गए। कम्बल पाकर जरूरतमंदों के चेहरे खिल उठे।


    प्रमुख समाजसेवी स्वर्गीय पुत्तूलाल यादव की स्मृति में आयोजित कंबल वितरण समारोह में सेवानिवृत्त शिक्षक छेदालाल यादव ने कहा कि जरूरतमंदों की सहायता करना ही सबसे बड़ा पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि जब वह निराश्रित और गरीबों के चेहरे पर मुस्कान देखते है तो उन्हें परम आनंद की अनुभूति होती है। कंबल वितरण के बाद प्रधान के पुत्र महेंद्र सिंह यादव व देवेंद्र सिंह यादव ने करीब डेढ़ दर्जन वयोवृद्ध ग्रामीणों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर पूर्व प्रधान सूरत सिंह यादव महेंद्र यादव राजकुमार यादव भगवती प्रसाद यादव राजपाल सिंह यादव संजय यादव भोलाशंकर रावत आसाराम इश्तियाक व रामनिवास पाल आदि उपस्थित रहे।


अज्ञात चोरों ने पार की डेढ़ लाख की संपत्ति


बांगरमऊ-उन्नाव

पड़ोसी कस्बा गंजमुरादाबाद के मोहल्ला कुरैशियान में बीतीरात अज्ञात चोरों ने एक कबाड़ व्यवसाई के घर पर धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवर तथा 50 हजार की नकदी सहित करीब डेढ़ लाख का माल लेकर चंपत हो गए। सुबह जानकारी होने पर गृहस्वामी ने घटना की तहरीर कोतवाली में दी।

मोहल्ला कुरैशियान निवासी नबी हुसैन पुत्र नेवाजी ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि बीतीरात वह सपरिवार गहरी नींद में सो रहा था तभी किसी तरह अज्ञात चोर घर में दाखिल हो गए और कमरे की कुंडी खोलकर बक्से में रखे सोने-चांदी के जेवर तथा 50 हजार की नकदी लेकर चंपत हो गए। सुबह सोकर उठने पर कमरे के बाहर बिखरे पड़े सामान को देखकर जब गृहस्वामी ने बक्से में रखे नगदी और जेवर देखे तो वह गायब मिले। पुलिस घटना की जांच कर रही है।


ऋण हेतु 71 अभ्यर्थियों का हुआ साक्षात्कार 


उन्नाव

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक में कार्यालय जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड एवं खादी ग्रामोद्योग आयोग उन्नाव की एजेंसी में आॅन-लाइन ऋण आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों का साक्षात्कार विकास भवन सभागार में किया गया। तीनों एजेंसियों में कुल 87 ऋण आवेदको ने आॅन-लाइन आवेदन किया था, जिसमें कुल 71 अभ्यर्थी उपस्थित हुये। डी0एल0टी0सी0 बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, डा0 राजेश कुमार प्रजापति, उपायुक्त उद्योग, सुश्री रोचना श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त उद्योग, श्री अंजनीश प्रताप सिंह, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, श्री अखिलेश अग्निहोत्री, खादी ग्रामोद्योग आयोग से श्री मंजुल दीक्षित, बैंक आफ इण्डिया से एल0डी0एम0 प्रतिनिधि तथा नेहरू युवा केन्द्र के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel