अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, 705 पेटी शराब बरामद,चालक गिरफ्तार ।

मध्यप्रदेश के इन्दौर से अरुणाचल प्रदेश ले जाई जा रही थी शराब की खेप ।


उमेश दुबे (रिपोर्टर )

भदोही ।

कोतवाली क्षेत्र के मोढ़ पुलिस चौकी के इलाके  स्थित एक विद्यालय के पास डीसीएम संख्या यू०पी० 78  सीएन 6342 से उतर रही शराब  मंगलवार  को देर शाम  8:00बजे  भदोही पुलिस ने अवैध शराब से भरी डीसीएम वाहन को पकड़ लिया। ट्रक में 705 पेटी शराब बरामद हुई। इसकी कीमत लाखों रुपये में है। मामले में एक व्यक्ति को जेल भेजा गया है।

शराब की यह खेप फिरोजाबाद से रामपुर ले जाई जा रही थी। गिरफ्तार चालक के अनुसार शराब एमपी के इन्दौर जिले के आगे बरवा फैक्ट्री से मय बिल्टी के साथ लादी गई थी।
बुधवार  को कोतवाली परिसर भदोही में प्रेसवार्ता करते हुए पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि एसओ भदोही हमराहों के साथ चेकिंग कर रहे थे कि मोढ़ चौकी के नरोत्तमपुर मोड़ स्थित सेवा सदन इन्टर कालेज में डिसीएम से शराब की भारी संख्या में खेप उतारी जा रही थी। 

तलाशी ली गई तो पता लगा कि ट्रक में लाखों रुपये की शराब भरी हुई है।सभी 705 पेटियों में भरी शराब की कीमत 37 लाख 22 हजार 400 रुपये की बताई गई है। ट्रक चालक गांव बनानिया थाना कालीपीठ जनपद राजगढ़ (मध्यप्रदेश) निवासी अनार सिंह पुत्र मोहनलाल से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह अनमोल ट्रांसपोर्ट में गाड़ी चलाता है।

इंदौर के आगे बरवा फैक्ट्री से शराब लोड करके बिल्टी के साथ अरुणाचल प्रदेश के लिए चला। 15 सितंबर बीते सोमवार को जब गोपीगंज से 2 किलोमीटर दूर पहले पहुंचा , तो मेरे ट्रांसपोर्ट से फोन आया कि गाड़ी यहीं रोक दो। वहीं आसपास कहीं माल खाली होगा ।

कुछ देर बाद शैलेश दूबे पुत्र अवधेश दुबे निवासी कोछियां , थाना सुरियावा व विपिन पुत्र अशोक मिश्रा निवासी कंसरायपुर, राजपुरा, भदोही और आशीष पुत्र बलवंत निवासी कोछियां थाना सुरियावा मेरे पास पहुंच गए और मुझे चलने के लिए कहे  कि चलो माल खाली कराते हैं। मुझे लेकर मोढ़ सेवा सदन इंटर कॉलेज के पास पहुंचे ।

वहीं पर शराब खाली कराने लगे । तभी अचानक पुलिस आ धमकी।पुलिस को देखकर उक्त तीनों फरार हो गये। चूंकि मैं अनजान जगह होने के कारण कहीं भी भाग नहीं सका और शराब के साथ पकड़ा गया। मामले में अमर सिंह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here