पाक को हराकर फाइनल में पहुंचने के मकसद से मैदान में उतरेगा भारत…

स्वतंत्र प्रभात –

क्रिकेट के मैदान में एक दूसरे के चिरप्रतिद्वंदी देश यानी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। मौका भी बड़ा है, क्योंकि ये आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल है। इस मैच को जो टीम जीतेगी वो वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी और जो टीम हारेगी उसका अंडर 19 विश्व कप का सफर समाप्त हो जाएगा। ऐसे में प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर पांचवीं बार विश्व विजेता बनने के एक कदम और करीब हो जाएगी।

भारत और पाकिस्तान की सीनियर टीम की लड़ाई तो क्रिकेट के मैदान पर काफी मशहूर है, लेकिन इन दोनों देशों के बीच अंडर-19 के स्तर के वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें लगभग बराबरी पर हैं। अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान अब तक 9 बार भिड़े हैं, जिसमें से 5 बार पाकिस्तान को जीत मिली है, जबकि 4 बार भारतीय टीम को जीत हासिल हुई है।

हैरान करने वाली बात ये भी है कि भारत ने आइसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के पिछले 3 मुकाबलों में पाकिस्तान को बुरी तरह धूल चटाई है। पाकिस्तान ने भारत से अंडर 19 वर्ल्ड कप में एक मुकाबला ज्यादा जीता है। ऐसे में इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम पाकिस्तान से वर्ल्ड कप का हिसाब बराबर करना चाहेगी।

भारत की अंडर 19 टीम

प्रियम गर्ग(कप्तान), कार्तिक त्यागी, यशस्वी जायसवाल, विद्याधर पाटिल, तिलक वर्मा, शुभांग हेग्डे, दिव्यांश सक्सेना, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, सुशांत मिश्रा और कुमार कुशाग्र।

पाकिस्तान की अंडर 19 टीम

रोहैल नजीर(कप्तान और विकेटकीपर), अब्बास अफरीदी, हैदर अली, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, कासिम अकरम, आमिर अली, फहद मुनीर, इरफान खान, अब्दुल बांग्लाजई, मुहम्मद शहजाद, मोहम्मद हुराइरा, आरिश अली खान, ताहिर हुसैन और मोहम्मद आमिर खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here