खेलों का संबंध केवल हार-जीत से नहीं है, जीत हमें जहां अगले मुकाम की ओर अग्रसर करती है – विधायक रामकुमार इंद्री

 इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि खेलों का संबंध केवल हार-जीत से नहीं है, जीत हमें जहां अगले मुकाम की ओर अग्रसर करती है वहीं हार हमें और अधिक परिश्रम करने के साथ-साथ दोबारा आगे बढऩे की पे्ररणा देती है।
विधायक शनिवार को गांव सलारू के श्री गुरु नानक स्टेडियम में क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरूआत करने के बाद वहां उपस्थित खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि खेलों से हमें अनुशासन प्रिय जीवन जीने की प्रेरणा भी मिलती है।

शरीर को चुस्त-दुरूस्त रखने के लिए खेलों का हमारे जीवन में अहम योगदान है। प्रत्येक मनुष्य को किसी न किसी खेल के साथ अवश्य जुड़े रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल नीति बनाई है। जिसके तहत पूरे प्रदेश में 440 खेल नर्सरियां स्थापित करने का कार्य जारी है। यही नहीं जिला स्तर, ब्लॉक स्तर तथा ग्राम स्तर पर भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल सुविधाओं में इजाफा किया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में भी नए खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं।

करनाल के कर्ण स्टेडियम में भी सिंथेटिक ट्रैक बनाने के साथ-साथ खेल सुविधाओं में विस्तार किया गया है।  इसके अतिरिक्त अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में प्रदेश का नाम ऊंचा करने वाले खिलाडिय़ों को हरियाणा सरकार ने बड़ी ईनाम राशि देकर सम्मानित किया है।


इस मौके पर उन्होंने सभी क्रिकेट खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा कि क्रिकेट संभावनाओं का खेल है। हरियाणा के छोटे से कस्बे तरावड़ी के गरीब घर से नवदीप सैनी गेंदबाजी में देश का नेतृत्व कर रहे हैं, यह हम सबके लिए गौरव की बात है। इस प्रकार के टूर्नामेंट के आयोजन से खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में निखार होता है, इसी उद्देश्य से ये आयोजन किए जाते हैं। इस अवसर पर उन्होंने रिबन काटकर टूर्नामेंट की शुरूआत की, आयोजकों द्वारा विधायक स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विधायक ने बैठक क्रिकेट मैच का आनंद लिया।इस अवसर पर गांव के सरपंच, पलविन्द्र सिंह, रणदीप सिंह, संदीप सिंह, मेहताब सिंह, चरणजीत सिंह, नवतेज सिंह चीमा, गुरविन्द्र पंजेटा तथा वीरेन्द्र कुराली सहित भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी उपस्थित रहे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here