निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई

निर्माण-कार्यों-की-प्रगति-की-समीक्षा-बैठक-जिलाधिकारी-की-अध्यक्षता-में-संपन्न-हुई ।

हमीरपुर-  मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं से संबंधित एवं 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई । बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि  मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणाओं से संबंधित सभी प्रकार के कार्य प्राथमिकता के साथ पूर्ण किए जाएं । सभी निर्माण कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण किया जाए, इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्यदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण श्रमिकों की सूची श्रम विभाग को उपलब्ध कराई जाए तथा 90 दिन का कार्य पूर्ण करने वाले श्रमिकों का श्रम विभाग में शतप्रतिशत पंजीयन सुनिश्चित कराया जाए ,इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । जिलाधिकारी ने कहा कि नई सड़कों का निर्माण तथा पुरानी सड़कों का सुदृढ़ीकरण कार्य प्राथमिकता के साथ किया जाए । धनराशि की कमी के कारण जिन परियोजनाओं में कार्य नहीं हो पा रहा है उसके संबंध में शासन को पत्र लिखा जाए ।

जिन परियोजनाओं में संपूर्ण धनराशि मिल गई है उनको शीघ्र पूर्ण किया जाए। सभी प्रकार की परियोजनाओं में धनराशि व्यय होने के बाद उसका उपभोग प्रमाण पत्र अवश्य दिया जाए । उन्होंने कहा कि विभिन्न परियोजनाओं में जो धनराशि अवमुक्त की जा रही है उसके सापेक्ष भौतिक प्रगति अवश्य प्राप्त होनी चाहिए । लोक निर्माण विभाग द्वारा अपने कार्यों में धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा प्रगति में सुधार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी कार्यदायी संस्थाओं द्वारा नए प्रारूप पर समस्त सूचनाएं गंभीरतापूर्वक पढ़कर त्रुटिरहित भरी जाएं। जनपद की रैंकिंग प्रभावित ना हो इसके लिए सभी कार्य समय  से पूर्ण किए जाए। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार वैश्य, जिला विकास अधिकारी विकास , विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अभियंता तथा अन्य संबंधित विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here