कीर्ति फाउंडेशन (एक अनोखी पहल)*

0
102
स्वतंत्र प्रभात
लखनऊ – बसंतोत्सव के अवसर पर कीर्ति फाउण्डेशन की एक अनोखी पहल, जमीन से जुड़े समाजिक पहलुओं पर जागरूकता अभियान के साथ-साथ गरीब तबके के पुरुष महिलाओं सहित नौनिहालों की जीवन शैली की दशा और दिशा बदलने के लिए सदैव प्रयासरत *कीर्ति फाउंडेशन* के तत्वाधान में निर्धन व बेसहारा परिवारों व बच्चों सहित मूक बधिर और दिव्यांग मासूमों के लिए कुशल चिकित्सकों द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं स्वास्थ्य शिक्षा व स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है,
साथ ही कार्यक्रम में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर और स्वच्छता विषयों पर जागरूकता आदि के बाद फॉउन्डेशन की अध्यक्षा डॉ. कीर्ति पाण्डेय जी के द्वारा जरूरतमंद नौनिहालों को शिक्षण सामग्री सहित अंगवस्त्र वितरण कर स्वल्पाहार की भी व्यवस्था की गई।
मंगलवार को विकास नगर, यूनिटी सिटी चौराहा के पास स्थित भुइयन देवी मंदिर में ‘कीर्ति  फाउंडेशन’ द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया जिसमें वस्त्र का वितरण कर बच्चों को स्वास्थ्य व स्वच्छता विषयों पर जागरूक किया गया, स्वास्थ्य परीक्षण डॉ.आशिष , डॉ.एस.के. साहू , डॉ.कीर्ति पाण्डेय, डॉ.विक्रम पाठक, द्वारा किया गया, इस दौरान फॉउन्डेशन की अध्यक्षा डॉ. कीर्ति पाण्डेय जी ने कहा कि संस्था सामाजिक परिवर्तन के लिए सदैव प्रयासरत है जिससे गरीब तबके में संघर्ष और अभाव में शिक्षा ग्रहण कर रहे नौनिहालों को भी मेधावी बनने का अवसर मिल सके और यह बच्चे भी पढ़ लिखकर समाज व राष्ट्र के विकास के लिए कर्णधार बन सके, साथ ही इन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक करने से स्वस्थ जीवन की स्थापना होती है, तो वहीं बसंतोत्सव पर उपहार पाकर बच्चों व उनके परिवार जनो के चेहरे खिलखिला उठे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here