अभियोग से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त गिरफ्तार TOP 10 NEWS

अभियोग-से-सम्बन्धित-वांछित-अभियुक्त-गिरफ्तार-TOP-10-NEWS

भाजपा कार्यकर्ताओं एवं मतदाताओं का कार्यक्रम हुआ संपन्न

अनुसूचित आयोग के उपाध्यक्ष ने किया संबोधित

स्वतंत्र प्रभात

ड्रमंड गंज-मीरजापुरद्ध ग्राम सभा भटवारी में स्थित संत रविदास महाविद्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं और स्नातक एवं शिक्षक मतदाताओं का कार्यक्रम संपन्न हुआ कार्यक्रम की अध्यक्षता हलिया मंडल अध्यक्ष पंकज सिंह चंदेल ने किया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनसूचित आयोग के उपाध्यक्ष मनीराम कोल ने संबोधित करते हुए कहा की भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है जिसका उदाहरण मैं खुद हूं मुझे पार्टी ने प्रदेश सरकार ने मंत्री बनाया एमएलसी के चुनाव में भारी मतों से प्रत्याशी को जिताना है और परम वैभव की ओर ले जाना है जो पार्टी का लक्ष्य है उसको पूरा करना है और यह कार्य देव तुल्य कार्यकर्ता ही कर सकते हैं कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष विपुल सिंह गड़बड़ा मंडल अध्यक्ष ज्ञानेश्वर दुबे मंडल उपाध्यक्ष संजीव केसरी श्याम मुरारी पटेल शिव गोविंद चौरसिया धीरज केसरी और कौशलेंद्र सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल रहे।

भूमिधर जमीन पर विपक्षी द्वारा जबर्दस्ती काटा गया फसलए पुलिस बनी रही तमाशबीन

अदलहाट थाना क्षेत्र के पौनी गाँव के रमाशंकर सिंहए रामजनम सिंह के द्वारा गाँव के ही दबंग युवक सुजीत व जसवंत पर खड़ी फसल काट ले जाने का आरोप लगाया है।पीड़ित पक्ष ने बताया खतौनी होने के बावजूद भूमिधर जमीन पर दबंगो द्वारा खड़ी फसल को काटा जा रहा था जिसकी सूचना स्थानीय थाने और डायल 112 पर दी गयी बावजूद इसके दबंगो पर कार्यवाही के उल्टे पीड़ित को ही गाली गलौज देकर थाने में बैठा दिया गया।पीड़ित ने बताया एसडीएमएलेखपालएकानूनगों का व्याख्या रिपोर्ट भी भूमिधर के पक्ष के होने के बावजूद प्रशासन विपक्षी के बातों में आकर ईर्ष्या पूर्वक कार्यवाही कर रही है।ऐसे में पीड़ित परिवार किससे गुहार लगाए कुछ समझ नही आ रहा है।

स्वस्थ काया में है परम सुख . गोविंद


आरोग्य भारती की गोष्ठी सम्पन्न

मीरजापुर । जीवन का परम आनंद स्वस्थ रहने पर ही मिलता है । स्वास्थ्य रूपी अमूल्य धन को बिना कोई खर्च पाने के लिए केवल दिनचर्या और खानपान को दुरुस्त रखने की है । उक्त विचार आरोग्य भारती पूर्वी क्षेत्र प्रमुख गोविंद जी ने नारघाट स्थित भारतीय शिशु मन्दिर परिसर में
व्यक्त किया ।


उन्होंने अपना गांव स्वस्थ गांव की परिकल्पना को सार्थक करने के लिए प्रत्येक गांव में आरोग्य मित्र बनाने पर जोर दिया । उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और प्रकृति में स्वस्थ रहने और सौ साल जीने का रहस्य समाहित हैं । जिसे पाने के लिए इसे महज प्रकृति के साथ रहने समझने और अनुसरण करने की जरूरत है ।
काशी प्रांत विभाग संयोजक डॉ गणेश प्रसाद अवस्थी ने कहा कि बदलते परिवेश और खानपान का विचार न रखने के कारण तमाम बीमारियां दबोच ले रही हैं । बिन बुलाए मेहमान की तरह आ धमकने वाली बीमारियों को परहेज से समाप्त किया जा सकता है । जिसमें योग और आयुर्वेद रामबाण उपाय है । डॉ ० विवेक सिंह ने ऋतु के अनुसार खानपान पर जोर दिया । कहा कि प्रकृति ने आंवला के रूप में पांच रसायन की पोटली दे रखा है ।

जो शरीर को निरोगी बनाने में सहायक होता है । डॉ ० संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय चिकित्सा पद्धति आज भी रोगों का उपचार करने में सहायक है । प्रकृति के सानिध्य और उपचार से स्वास्थ्य रूपी धन अनानाहक प्राप्त हो जाता है । दंत रोग विशेषज्ञ डॉ० टी एन द्विवेदी ने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के जितना जरूरी खानपान है उतना ही जरूरी मुंह का स्वस्थ रहना भी हैं । इस मौके पर डॉ० अविनाश पांडेयए डॉ० अमरजीत सिंहए डॉ० कुशाग्र अग्रहरिए डॉ० अरविन्द अवस्थीए डॉ० राजेश। मौर्यए डॉ० राहुल वर्मा एवं डॉ० दीपशिखा श्रीवास्तव को जिला इकाई में सदस्यता दी गई । कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन करके किया गया ।
कार्यक्रम का संचालन डॉ० संदीप श्रीवास्तव एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ० टी एन द्विवेदी ने किया ।

मुख्य आरक्षी के घर न लौटने पर परिजनों गुमशुदगी का रिपोर्ट कराया दर्ज

मिर्ज़ापुर रविवार को शशिकांत सिंह पुत्र स्व0 रामप्यारे उम्र 45 वर्ष निवासी कौड़िहार थाना चकिया जनपद चंदौली जो थाना सरायख्वाजा जनपद जौनपुर में मुख्य आरक्षी के पर नियुक्त थे। अवकाश पर अपने घर आये थे। शनिवार को समय 14ण्30 बजे के करीब अपनी कार होंडा सिविक यूपी 67 डब्ल्यू 4346 से निकले थेए रात्रि मे घर वाले इनके मोबाइल नंबर पर कॉल किए कई बार कालॅ करने पर जब फोन रिसीव नही हुआ तो तलाश करना शुरू किए। परिजनों द्वारा थाना चकिया जनपद चन्दौली पर गुमशुदगी दर्ज कराई गई। परिजन शशिकान्त को ढूंढते हुए शेरवा बाजार जमालपुर मीरजापुर आयेएजहां इनकी गाड़ी खड़ी मिली तत्पश्चात इनके भाई विजयकान्त सिंह थाना जमालपुर पर आकर घटना की पूरी जानकारी थाना प्रभारी जमालपुर को दी। थाना प्रभारी जमालपुर द्वारा दिये मोबाइल नम्बर को सर्विलांस के माध्यम से लोकेशन प्राप्त कर शेरवा पहाड़ी पर गए।जहा लगभग 02 किमी अन्दर जाने पर उक्त शशिकान्त सिंह उम्र 45 वर्ष मृत अवस्था में मिले। थाना प्रभारी जमालपुर द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा आदि की अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है। परिजन मौके पर मौजूद है। थाना चकिया जनपद चन्दौली को सूचना दे दी गयी है। पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर घटनास्थल पर पहुंच रहे हैंए मौके पर क्षेत्राधिकारी चुनारए थाना प्रभारी जमालपुर पुलिस बल के साथ मौजूद हैं।

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा थाना जमालपुर का किया गया आकस्मिक निरीक्षण

फोटोऋ3 थाने के रजिस्टर का निरीक्षण करते पुलिस अधीक्षक।

मीरजापुर रविवार को पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा थाना जमालपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया । थाना कार्यालय के विभिन्न अभिलेखोंए रजिस्टरों का अवलोकन किया गया तत्पश्चात् कम्प्यूटर कक्षए मालखानाए शस्त्रागारए बैरकए बन्दीगृहए भोजनालय आदि का भी निरीक्षण किया गया । थाना परिसर भम्रण के दौरान साफ.सफाई एवं मालो के उचित रखरखाव हेतुए क्षेत्र में पैदल गश्तध् फुट पेट्रोलिंग करने एवं शासन द्वारा चलायें जा रहे अभियान में प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गयेए साथ ही बीट प्रहरी एप्प के बारे में पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिये गये ।

मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत थाने पर बनाए गए महिला हेल्प डेस्क के निरीक्षण के दौरान अभिलेखों का अवलोकन कर सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश दिए गए एवं वर्तमान में वैश्विक स्तर पर फैले कोविड.19 के मद्देनजर अनिवार्य रूप से मास्क धारण करनेए साफ.सफाई एवं सुरक्षा के विषय में अन्य सावधानी बरतने हेतु तथा बैरकोंए भोजनालय व कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार उचित दूरी रखने के लिए निर्देशित किया गया । भूमि विवादों मे समयबद्ध कार्यवाहीए भू.माफियाए टॉपटेन अपराधियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही तथा शिकायती प्रार्थना पत्रो के समयबद्ध निस्तारण करनेए पंजीकृत अभियोगो की विवेचनाओं का त्वरित निस्तारणए मुकदमों मे प्रभावी पैरवीए जेल से छूटे हुए अपराधियों का सत्यापनध्निगरानी एवं हिस्ट्रीशीटरोंध्पुराने अपराधियों के गतिविधियों पर सर्तक दृष्टि रखते हुए निगरानी व पॉक्सो एक्ट के मुकदमें की प्रभावी पैरवी करते हुए साक्ष्यों का समयबद्ध न्यायालय में परीक्षण कराकर दोषियों को सजा दिलाने के सार्थक प्रयास किये जाने हेतु निर्देशित किया गया ।
निरीक्षण के दौरान क्षेत्राधिकारी चुनारए थानाध्यक्ष जमालपुरए पीआरओ पुलिस अधीक्षक सहित थानें के अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे ।

सुरेखापुरम् कॉलोनी थाना कोतवाली कटरा क्षेत्रान्तर्गत हुई घटना का 24 घण्टे के भीतर पर्दाफाशए घटना कारित करने वाले अभियुक्त व उसकी पत्नी को किया गया गिरफ्तार

मीरजार रविवार को नीरज श्रीवास्तव पुत्र रमेशचन्द्र श्रीवास्तव निवासी सुरेखापुरम् कॉलोनी थाना कोतवाली कटरा मीरजापुर उम्र करीब.32 वर्षए अचेतावस्था में डंगहर बस्ती के पास मिले । बस्ती वालों ने नीरज के परिवारीजन को सूचित कियाए जिसपर परिवारीजन द्वारा उन्हे लेकर इलाज हेतु कॉलोनी के चिकित्सक के पास ले जाया गयाए जहां नीरज को मृत घोषित कर दिया गया था । मृतक के भाई धीरज श्रीवास्तव की प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली कटरा पर मु0अ0सं0.264ध्2020 धारा 304 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया था । उक्त अभियोग की विवेचनाए भौतिक साक्ष्य संकलन एवं पतारसी सुरागरसी से यह ज्ञात हुआ कि नीरज श्रीवास्तव;मृतकद्ध उपरोक्त का अवैध सम्बन्ध विशाल यादव पुत्र स्व0 कल्लू यादव निवासी डंगहर थाना को0 कटरा जिला मीरजापुर की पत्नी से था शुक्रवार की रात्रि में नीरज श्रीवास्तव;मृतकद्धए विशाल यादव के घर पहुच गया था और उसकी पत्नी से अवैध हरकत करने लगा जिससे उसकी पत्नी नें विरोध किया तो दोनो में मारपीट होने लगी इसी बीच मौका पाकर विशाल यादव की पत्नी नें अपने घर में रखे एक छोटे गैस सिलेन्डर से नीरज श्रीवास्तव;मृतकद्ध के सिर पर प्रहार कर दिया जिससे उसे गम्भीर चोट आ गई । इसी दौरान विशाल यादव भी अपनी रात्रि कालीन ड्यूटी से वापस आ गया और यह नजारा देखकर नीरज श्रीवास्तव;मृतकद्ध की पिटाई कर दी और मारपीटने के बाद मृतक नीरज श्रीवास्तव द्वारा माफी मांगने व गिड़गिडाने पर उसे छोड़ दिया । उक्त के सम्बन्ध में पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त विशाल यादव व उसकी पत्नी को उनके घर ड़ंगहर से गिरफ्तार कर लिया गया और गिरफ्तार अभियुक्तगण की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल एक अदद छोट गैस सिलेन्डर व ईंट का टुकड़ा बरामद किया गया ।

अभियोग से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

मीरजापुर रविवार को रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना कोतवाली कटरा पुलिस द्वारा अभियोग से सम्बन्धित एक वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया । दिनांक 05ण्08ण्2020 को थाना को0कटरा क्षेत्रान्तर्गत शुक्लहां में आपसी रंजीश को लेकर गाली गुप्ता देते हुए घर में घुसकर लाठी.डंडेए ईट पत्थर से मारने पीटने के सम्बन्ध में थाना को0कटरा पर अभियोग पंजीकृत किया था । जिसकी विवेचना एवं वांछित अभियुक्तगण की गिरफ्तारी के क्रम में आज दिनांक 29ण्11ण्2020 को उ0नि0 रमाशंकर यादव का0 आशीष सिंह व का0 रवि चौरसिया द्वारा वांछित अभियुक्त चन्दन सोनकर पुत्र शंकर सोनकर निवासी शुक्लहा सोनकर बस्ती थाना कोतवाली कटरा मीरजापुर को उसके घर से समय 12ण्30 बजे गिरफ्तार कर न्यायालयएजेल भेजा गया ।

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा थाना जमालपुर क्षेत्रान्तर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस व पीएसी बल के साथ की गयी सघन कांबिंग

मीरजापुर रविवार को पुलिस एवं जनता के मध्य सुदृढ़ कनेक्टविटी बनाये रखने तथा पुलिस के प्रति विश्वास में दृढ़ता बनाये रखने के लिए पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा थाना जमालपुर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र शेरवां पहाड़ी पर पीएसी व पुलिस बल के साथ सघन कांबिंग की गयी । इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा संदिग्ध सम्भावित स्थानों को सर्च करते हुए संदिग्ध गतिविधियों के बारें में धरातलीय अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की गयी । उक्त कांबिंग में क्षेत्राधिकारी चुनारए थानाध्यक्ष जमालपुरए चौकी प्रभारी शेरवां व पीआरओ पुलिस अधीक्षक सहित पर्याप्त संख्या में पीएसी व पुलिस बल मौजूद रहा ।

मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में जिला पंचायतए सडकों का नवीनीकरण एवं प्रधानमंत्री ग्राम सडक का शुभारम्भ किया गया।

मीरजापुर रविवार को मीरजापुर जिला पंचायत के 23 व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के एक सड़क की गुणवत्ता का विशेष ध्यान देने का निर्देश

मीरजापुर- 29 रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के द्वारा आज लखनऊ से वीडियो कांन्फेसिंग के द्वारा प्रदेश में जिला पंचायतों के 647ण्25 करोड की लागत से 1825 सड़कों का शिलान्यास एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत 204ण्05 करोड़ की लागत से 2095ण्18 किलोमीटर के रिनीवल कार्य कार्य का शुभारम्भ किया गया। लखनऊ एन0आई0सी0 में मुख्यमंत्री जी के साथ पंचायती राज मंत्री भूपेन्द्र सिंह चौधरीए ग्राम्य विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंहए मोती सिंहए राज्य मंत्री पंचायती राज उपेन्द्र तिवारी एवं राज्यमंत्री ग्राम विकास आनन्द स्वरूप शुक्लाए के अलावा मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारीए अपर मुख्य सचिव के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहे। जिसमें जनपद मीरजापुर में जिला पंचायत की 675ण्500 लाख की लागत से 23 सडके जिसकी कुल लम्बाई 29ण्121 किलोमीटर है का नवनीकरण तथा प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना अन्तर्गत 14 किलोमीटर लम्बाई वाली 208ण्21 लाख की लागत से एक सड़क शामिल है। इस दौरान मीरजापुर एन0आई0सी0 में विधायक मझवां सुचिश्मिता मौर्यए अधिशासी अभियन्ता आई0ई0एस0 श्री साहूए अपर मुख्य अधिकारी नीतू सिंह व अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के पाँच जिला पंचायत अध्यक्ष से वीडियो कान्फेसिंग के माध्यम से वार्ता भी की गयी।

मुख्यमंत्री जी सड़कों व कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने पर बल देते हुये कहा कि सड़कों की गुणवत्ता बनाये रखा जायेए उन्होंने कहा कि जिला पंचायतों के कार्यशैली में बदलाव लाया जाए तथा गांव के विकास तथा गांव की आमदनी की तरफ विशेष ध्यान देते हुये हाट बाजारोंए तालाबों का सुन्दरीकरण व तालाबों में मछली पालनए सिंघाड़ा आदि का व्यवस्थ्याए गांव के उत्पादों पर ध्यान देने की बात कहा। उन्होंने गांवों में कूड़ा प्रबन्धन व स्वच्छता की ओर ध्यान पर बल दिया तथा कहा कि गांवों में कूड़ा प्रबन्धन के लिये गड्ढे बनाये जाये तथा गांव सुन्दर व स्वच्छ बनाया जाये। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनाने से गांव की काफी हद तक बीमारी दूर हो सकेगी। यह भी कहा कि जिला पंचायत व ग्राम्य विकास आपस समन्वय स्थापित कर आदर्श गांव बनाने की दिशा में कार्य किया जाये

गांव में ऐसी व्यवस्था की जाये कि वहीं पर हाट मार्केट विकसित हो सके। जातिए आयए आधार बनाने का कार्य तथा नेट बेकिंग व्यवस्था की सूविधा विकसित की जायेए एनआरएल0एम0 समूह की महिलाओं के द्वारा प्रदेश अच्छा कार्य किया जा रहा है। इसी तरह से आत्म निर्भर भारत योजनान्तर्ग गांव के लोगों को रोजगार से जोड़ा जायेए कोरोना काल प्रदेश में लगभग 40 प्रवासी लोगों को आत्म निर्भर भारत के तहत को दिया गया जो आज अपने घरों में ही खुशहाल है। जनपद मीरजापुर में विकास खण्ड नरायनपुरए लालगंजएहलियाएराजगढ में कंमशः एक.एकए जमालपुरए गढंवा एवं छानवे में दो.दोए पटेहरा में में तीनए सिटी एवं पहाडी मे कमशरू चार.चार सहित कुल 23 सडकों का पेवर द्वारा हाटमिक्तस प्लांट से मिर्मित की जाने वाली परियोजनाओं का नवीनकरण एवं मरम्मत का शिलान्यास किया गया।

रोटरी क्लब के लोगों ने किया रक्तदान

मिर्ज़ापुर रोटरी क्लब मिर्जापुर एलिट ने रविवार ब्लड डोनेशन का कार्यक्रम मिर्जापुर में कियाए ब्लड डोनेशन का उद्देश्य है कि जरूरत पर किसी भी जरूरतमंद को ब्लड देकर उसकी जान बचाई जा सके जिला अस्पताल के ब्लड बैंक से डॉक्टर उमेश श्रीवास्तव की अगुवाई में ब्लड कलेक्शन व ट्रांसपोर्टेशन बैग लाकर ब्लड कलेक्शन किया । 21 लोगो ने अपना ब्लड दिया । ताकि जरूरत में किसी को परेशान न होना पड़े ।

इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष अनूप अग्रवाल सचिव गोपाल कृष्ण अग्रवाल विक्रम जैन अनुज श्रीवास्तव शैलेंद्र कटारे रवि जैन संजय कटारे सचिन अग्रवाल दुर्गा चौधरी ने इस पुनीत कार्य में भागीदारी की 1 लगभग 21 यूनिट ब्लड दान में दिया ए इस अवसर पर सभी दानदाताओं को एक कार्ड का भी वितरण किया गया जिससे उनको यह भी कभी भी आवश्यक पड़ने पर ब्लड लिया जा सके।