आज के भाग्यफल और राशिफल में जानिए क्या समश्याए है आपकी और कैसे होगा उनका समाधान

आज के भाग्यफल  और राशिफल  में जानिए क्या समश्याए है आपकी और कैसे होगा उनका समाधान

       श्री गणेशाय नम:
   08- Sep - 2018
     (दैनिक पंचाग)

तिथि : त्रयोदशी  06:00:31
           चतुर्दशी 26:43:52
नक्षत्र  आश्लेषा 10:29:37
करण :वणिज  06:00:31
          विष्टि 16:22:03
पक्ष  कृष्ण
योग  शिव 18:28:04
वार  शनिवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:48:30
चन्द्रोदय  29:03:00
चन्द्र राशि  कर्क - 10:29:38 तक  
सूर्यास्त  18:19:25
चन्द्रास्त  17:29:00
ऋतु  शरद
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1940 विलम्बी
कलि सम्वत  5120
दिन काल  12:30:55
विक्रम सम्वत  2075
मास अमांत  श्रावण
मास पूर्णिमांत  भाद्रपद
शुभ समय    
अभिजित  11:38:55 - 12:28:59
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त :
05:48:30 - 06:38:33
06:38:33 - 07:28:37
कंटक  11:38:55 - 12:28:59
यमघण्ट  14:59:10 - 15:49:13
राहु काल  08:56:13 - 10:30:05
कुलिक  06:38:33 - 07:28:37
कालवेला या अर्द्धयाम  13:19:02 - 14:09:06
यमगण्ड  13:37:49 - 15:11:41
गुलिक काल  05:48:30 - 07:22:21
दिशा शूल  पूर्व
ताराबल  
अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आद्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढा, श्रवण, शतभिषा, उत्तरभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ

 

आज के राशिफल 

मेष

(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,)

बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे।

भाग्यांक: 5

                              बृष

  (इ,उ,ए,ओ,बा,बी,बू,बे,बो)

तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा।

भाग्यांक: 4

 

    मिथुन

     (का,की,कू,घ,ड.,छ,के,को,ह)

अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है - इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल फ़ायदेमंद नहीं रहेगा।

भाग्यांक: 2

                         कर्क

               (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,ड)

उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं। डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे।

भाग्यांक: 6

    सिंह

      (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,)

आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है।

भाग्यांक: 4

      कन्या

       (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं।

भाग्यांक: 3

       तुला

         (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता है। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है।

भाग्यांक: 5

       वृश्चिक

          (तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)

काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी।

भाग्यांक: 7

      धनु

            (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे)

आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। आज का दिन अपना हुक़्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं है, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता है।

भाग्यांक: 4

       मकर

            ( भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी)

सेहत पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है।

भाग्यांक: 4

         कुम्भ

              (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है।

भाग्यांक:2

          मीन

               (दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा)

आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है - इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। संबंधी आपके उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। चौकन्ने रहें, नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे।

भाग्यांक: 8

किसी भी दिन का राशिफल या भाग्यफल देखने के लिए के लिए यहाँ क्लिक करें ...

Loading...
Loading...

Comments