अन्तराष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता ‘‘ओपेरा मिस/ मिसेज़ इण्डिया ग्लोबल 2018’ के ग्राण्ड फिनाले का आयोजन

अन्तराष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता ‘‘ओपेरा मिस/ मिसेज़ इण्डिया ग्लोबल 2018’ के ग्राण्ड फिनाले का आयोजन

ओपेरा मीडिया एण्ड रेक्रिएशन्स प्रा लिमिटेड के अनुज कुलश्रेष्ठ और पूनम गौर ने गोल्डन ट्युलिप स्यूट्स में अन्तराष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता ‘‘ओपेरा मिस/ मिसेज़ इण्डिया ग्लोबल 2018’ के ग्राण्ड फिनाले का आयोजन किया।

इस मौके पर मत्स्य पालन, लघु कृषि एवं पशुपालन के लिए यूपी के केबिनेट मंत्री एस पी सिंह बघेल मुख्य अतिथि थे, जिन्होंने दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया।


ग्राण्ड फिनाले के जजों में शामिल थे- बाॅलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया, बाॅलीवुड संगीतकार संदीप नाथ, आॅस्ट्रेलिया से मीडिया व्यक्तित्व स्वेच्छा कुलश्रेष्ठ और मिस इण्डिया आॅस्ट्रेलिया इंटरनेशनल 2018 अंकिता शेट्टी, एंटरेप्रेन्यूर बर्खा नांगिया।

हालांकि प्रतिभागियों ने बेजोड़ प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जजों के लिए विजेता का चुनाव करना बहुत मुश्किल था। जूही शर्मा ने ओपेरा मिस इण्डिया ग्लोबल 2018 तथा पुपुल भूइयां ने ओपेरा मिसेज़ इण्डिया ग्लोबल 2018 का खिताब जीता।


प्रतिभागियों के चयन के लिए कई शहरों में आॅडिशन्स हुए थे, 400 प्रतिभागियों में से 41 का चयन किया गया, जिसके बाद इन्हें देश के प्रख्यात प्रशिक्षकों ने ग्राण्ड फिनाले के लिए तैयार किया। ओपेरा प्रसिद्ध फैशन डायरेक्टर एवं ग्रूमर चन्द्रकला- डायरेक्टर,पुणे तथा कोरियाग्राफ़र शाम खान से जुड़ा है।

फाइनलिस्ट्स फैशन डिज़ाइनर नेहा गर्ग के परिधानों में रैम्प वाॅक करते नज़र आए। प्रतिभागियों के मेकअप और हेयरस्टाइलिंग की ज़िम्मेदारी लैक्मे एकेडमी की थी। ओपेरा को भारत के एक प्रतिष्ठित एनजीओ  का भी समर्थन मिला। एसिड अटैक की जंग में जीत चुकी महिलाओं की इस सोसाइटी का संचालन लक्ष्मी द्वारा किया जाता है।


मेंटर अनुज कुलश्रेष्ठ जो सिडनी आॅस्ट्रेलिया से प्रसिद्ध मीडिया हस्ती हैं और पूनम गौर, ओपेरा मीडिया एण्ड रेक्रिएशन्स प्रा लिमिटेड की शो डायरेक्टर ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम आॅस्ट्रेलिया की प्रख्यात सौन्दर्य प्रतियोगिता का आयोजन भारत में कर रहे हैं। ओपेरा मिस/ मिसेज़ इण्डिया ग्लोबल ऐसी प्रतियोगिता है जो देश भर से प्रतिभाशाली महिलाओं को पहचानती है।

अन्य सौन्दर्य प्रतियोगिताओं के विपरीत यह सिर्फ खूबसूरती पर ही नहीं बल्कि प्रतियोगियों की प्रतिभा और व्यक्तित्व पर भी ध्यान देती है। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों द्वारा समाज कार्यों में योगदान पर भी ध्यान दिया जाता है।’’

 

Loading...

Comments