एक माह से पोस्ट आफिस में नेटवर्क न होने के कारण लेन-देन ठप

एक-माह-से-पोस्ट-आफिस-में-नेटवर्क-न-होने-के-कारण-लेन-देन-ठप

दूरदराज व ग्रामीण अंचलों से आने वाले खाता धारक परेशान

ब्यूरो रिपोर्ट-जयदीप शुक्ला

मोतीगंज,गोण्डा –
मोतीगंज बाजार में स्थित डाकघर में लगभग 1 महीने से नेटवर्क ना होने के कारण लेन-देन करने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है।बताते चलें कि इस डाकघर में एक दर्जन से अधिक ग्रामसभा आते हैं जहां के लोग पैसा निकालने के लिए और जमा करने के लिए डाक घर आते हैं

लेकिन नेटवर्क के ना रहने से उन्हें वापस जाना पड़ता है।डाकघर के कुछ खाता धारको ने बताया कि एक तो इस समय बारिश चल रही है और हम लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है।बारिश की वजह से रास्ते में कीचड़ और पानी भरा रहता है उसी रास्ते से हम लोग अपने गांव से डाकघर में अपने काम के लिए आते हैं। लेकिन यहां आने पर यही पता चलता है कि नेटवर्क नहीं है।

कुछ लोग इस घर में आधार कार्ड भी बनवाने आते हैं उन्हें भी वापस लौटना पड़ता है।पोस्ट ऑफिस के बड़े बाबू इंद्रदेव वर्मा ने बताया कि सभी कंपनियों के नेटवर्क इस समय गड़बड़ चल रहा है जिसके कारण लेन-देन में परेशानी हो रही है।उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत पोस्ट ऑफिस के उच्च अधिकारियों से भी की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

बड़े बाबू ने बताया कि हम लोग करें तो क्या करें वही नेटवर्क खराब होने की वजह से पूरा दिन डाक घर पर लेन देन करने तथा आधार कार्ड बनवाने वालों की भीड़ लगी रहती है और शाम को लोग निराशा होकर वापस चले जाते है।