शिक्षक संकुल की मासिक बैठक सम्पन्न

शिक्षक संकुल की मासिक बैठक सम्पन्न

आनन्द मोहन संवाददाता

स्वतंत्र प्रभात
टाण्डा अम्बेडकर नगर। शिक्षा क्षेत्र बसखारी के न्याय पंचायत मुण्डेरा के शिक्षक संकुलों के प्रधानाध्यापकों, सहायक अध्यापकों और शिक्षा मित्रों की मासिक बैठक संकुल प्रभारी दिनेश नारायण सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।संचालन प्रवीण पाण्डेय ने किया।
बैठक में ए0आर0पी0 दीपक चतुर्वेदी (अंग्रेजी) ,जयप्रकाश वर्मा और ताराकांत पाण्डेय (गणित) ने प्रेरणा लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मूलभूत तथ्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

प्रेरणा लक्ष्य, प्रेरणा सूची ,प्रेरणा तालिका के सम्बन्ध में प्रश्नों को पूछकर ज्ञान की पुष्टि की और प्रेरणा तालिका भरने की जानकारी दी।उपस्थित अध्यापकों की जिज्ञासा का भी समाधान किया गया। ताराकांत पाण्डेय ने इस योजना के प्रारम्भ से लेकर अभी तक के विकास के चरणों की समीक्षा प्रस्तुत की। दीपक चतुर्वेदी ने प्रेरणा सूची के बिंन्दुओं पर चर्चा के माध्यम से ज्ञान के स्थायी करण का प्रयास किया।

जयप्रकाश वर्मा ने भी उपस्थित अध्यापकों को दीक्षा एप,रीड एलॉन्ग एप के बारे में बताया।अध्यक्षता कर रहे शिक्षक संकुल प्रभारी दिनेश नारायण सिंह ने सभी का आह्वान किया और कहा कि यदि हम सभी संकल्प कर लें तो हमारे विद्यालय और विकास खण्ड के साथ साथ जिला और प्रदेश भी निश्चित रूप से प्रेरक बन जायेगा। आवश्यकता इस बात की है कि हम समर्पित होकर कार्य करें।

रिपोर्ट-टीम स्वतंत्र प्रभात अम्बेडकर नगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here