MedicoExperts टेलीमेडिसिन सेवाओं के माध्यम से डॉक्टर के परामर्श को आसान बनाता है

MedicoExperts टेलीमेडिसिन और वीडियो परामर्श भारत और दुनिया भर में सभी रोगियों के लिए उपलब्ध कराता है ताकि शारीरिक संपर्क और संक्रमण के डर के बिना उनकी स्थितियों और लक्षणों का प्रभावी ढंग से निदान किया जा सके। जिन रोगियों में फ्लू जैसे लक्षण होते हैं और उन्हें संदेह होता है कि उनके पास COVID-19 हो सकता है, वे अपने लक्षणों का उचित निदान करने के लिए विशेषज्ञ प्रमाणित डॉक्टरों से परामर्श कर सकते हैं। MedicoExperts की टेलीमेडिसिन और वीडियो परामर्श की पेशकश इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ किसी भी स्मार्ट फोन या कंप्यूटर से की जा सकती है।

टेलीमेडिसिन क्यों?  “मेडिकोएक्सपर्ट्स, अपने ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पोर्टल के माध्यम से दुनिया भर के रोगियों के लिए वीडियो परामर्श की पेशकश कर रहा है ताकि भारत में शीर्ष प्रमाणित डॉक्टरों के साथ आसान और वास्तविक समय पर परामर्श किया जा सके ताकि उनके सवालों का समाधान किया जा सके, उनके लक्षणों का विश्लेषण किया जा सके और उचित उपचार के विकल्प प्राप्त किए जा सकें। हालांकि, वर्तमान परिदृश्य में, आभासी स्वास्थ्य सेवाओं की बढ़ती आवश्यकता के साथ, यह एक असाधारण उपकरण है।भारत में या दुनिया में कहीं भी रहने वाले व्यक्ति, किसी भी शारीरिक संपर्क के बिना या अपने घर से बाहर कदम रखे बिना अपने लक्षणों का विश्लेषण कर सकते हैं। हमने भारत में सबसे अच्छे डॉक्टरों के साथ सहानुभूति व्यक्त की है जो न केवल रोगी का निदान करेंगे, बल्कि स्व-स्वच्छता और प्रसार को रोकने के तरीकों के बारे में आवश्यक जानकारी देंगे, ”सुश्री वर्षा शर्मा, डिजिटल मार्केटिंग, मेडिको एक्सपर्ट्स के निदेशक ने कहा।

जबकि कोरोनोवायरस परीक्षण अंतिम पुष्टि पद्धति है, हालांकि, डॉक्टरों के मार्गदर्शन और उनके निदान के तहत, मरीजों को पता लगाया जा सकता है कि उन्हें परीक्षण करवाने की जरूरत है या नहीं। यह उपलब्ध चिकित्सा संसाधनों का उचित और उचित उपयोग सुनिश्चित करेगा।टेलीमेडिसिन विशेष रूप से वर्तमान परिदृश्य में सुविधा का एक बड़ा साधन है, जहां कोरोनोवायरस का प्रसार व्यापक रूप से फैल रहा है। शारीरिक संपर्क की अनुपस्थिति के साथ, यदि व्यक्तिगत रूप से अभी तक नहीं है, तो कोरोनोवायरस से संपर्क करने की आशंका को भी आसानी से नियंत्रित किया जाता है। टेलीमेडिसिन वायरस के संभावित प्रसार को स्पर्शोन्मुख रोगियों से दूसरों तक कम करने में भी मदद करता है। टेलीमेडिसिन भी डॉक्टर को रोगियों के संपर्क में आए बिना निदान का प्रबंधन करने में सक्षम बनाता है, इस प्रकार यह रोग स्वयं विकसित होने की आशंका को समाप्त करता है।

जैसा कि यह एक डिजिटल उपकरण है, इसका लाभ दुनिया में कहीं भी रहने वाले लोगों द्वारा उठाया जा सकता है, इस प्रकार अनावश्यक आतंक की अवहेलना होती है जो निदान के बिना उत्पन्न हो सकती है। “मोबाइल फोन या कंप्यूटर के लिए आसान पहुंच के साथ, बुनियादी टेलीमेडिसिन सेवाओं का लाभ उठाना सुविधाजनक है। दूर के स्थान पर रहने वाले रोगियों के लिए टेलीमेडिसिन अत्यधिक फायदेमंद होता है, जिन्हें डॉक्टर के पास जाना मुश्किल होता है या जिनके पास उपयुक्त डॉक्टर नहीं होते हैं। कोरोनोवायरस के इलाज में प्रशासन सबसे आगे है, डायबिटीज के मरीज़, और अन्य स्थितियाँ अपने घर पर अपनी जान जोखिम में डाले बिना परामर्श प्राप्त कर सकती हैं, “तौसीफ शेख, रोगी देखभाल कार्यकारी, मेडिकोएक्सपर्ट्स ने कहा।

टेलीमेडिसिन कैसे प्राप्त करें ?मेडिकोएक्सपर्ट्स के वीडियो परामर्श पोर्टल के माध्यम से, रोगी डॉक्टर के साथ सुरक्षित और गोपनीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग कर सकता है जो वास्तविक समय में रोगी का निदान करेगा और उचित उपचार दृष्टिकोण सुझाएगा। पेश की गई सेवा रोगी-चिकित्सक गोपनीयता प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित और सुरक्षित है।

MedicoExperts की टेलीमेडिसिन सेवाओं तक पहुँचने के लिए, https://consult.medicoexperts.com/consult पर जाएँ तीन सरल चरणों में आप आसानी से भारत के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों के <span style=”font-family:Mangal,serif;background-image:initial;background-position:initial;background-size:initial;background-repeat:initial;background.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here