छठ घाट पर कोयला व्यवसायी को माओवादियों ने मारी गोली, मौत

छठ घाट पर कोयला व्यवसायी को माओवादियों ने मारी गोली, मौत

स्वतंत्र प्रभात चतरा ब्यूरो चीफ प्रमोद राणा

पत्थलगड़ा,चतरा:-प्रखण्ड क्षेत्र के सिंघानी गाँव के सिनपुर टोला( सिनपुर डेम) छठ घाट पर सिमरिया प्रखण्ड अंतर्गत तपसा गाँव निवासी मुकेश गिरि ,कोयला व्यवसायी को माओवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना स्थल पर थाना प्रभारी अपने दल- बल के साथ पहुंची ।
बताया जाता है कि सिमरिया प्रखण्ड के तपसा निवासी सुरज गिरी के पुत्र मुकेश गिरी अपने पूरे परिवार के साथ अपने गाँव के सीमांत इलाके सिंघानी के सिनपुर टोला के छठ घाट पर छठ पूजा मनाने के लिए बराबर आया करते थे। पिछले वर्ष की भांति ठीक इस वर्ष भी अपने परिवार के साथ छठ पूजा कर रहे थे । ग्रामीणों ने बताया कि भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित करने के बाद अचानक पंद्रह से बीस की संख्या में माओवादियों का दस्तक़ आ पहुंचा, और घाट से मुकेश गिरी को पचास मीटर की दूरी पर ले जाकर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिससे उपस्थित ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई।लोगों ने बताया कि उसके बाद मुकेश गिरी को फायरिंग के दौरान गर्दन के ऊपर एक गोली लगने से बुरी तरह से घायल हो गया। घायल मुकेश को परिजनों ने बेहतर इलाज के लिए हज़ारीबाग ले जा रहे थे, जाने के क्रम में रास्ते में मौत हो गयी।
घटना स्थल पर से एक पर्ची भी बरामद किया गया है, जिसमें मुकेश गिरी को पुलिस का मुखबिरी व पुलिस का एस पी ओ बताया गया है।

हेलिकॉप्टर से चतरा पहुंचे डीजीपी

चतरा : माओवादी घटना के बाद जिले में बढ़ी पुलिसिया गतिविधि। डीजीपी एमभी राव हैलीकॉप्टर से पहुंचे चतरा। पुलिस लाइन में डीआईजी एवी होमकर और एसपी ऋषभ झा समेत तमाम अधिकारी मौजूद। समाहरणालय में करेंगे मैराथन बैठक, जिले में सक्रिय नक्सलियों के विरुद्ध अभियान को ले करेंगे ब्रीफ। डीजीपी ने कहा नक्सलियों को दिया जाएगा मुहतोड़ जवाब। पत्थलगड्डा में छठ घाट पर कोयला व्यापारी की हत्या के बाद पहुंचे हैं चतरा।

पत्थलगड़ा,चतरा:-प्रखण्ड क्षेत्र के सिंघानी गाँव के सिनपुर टोला( सिनपुर डेम) छठ घाट पर सिमरिया प्रखण्ड अंतर्गत तपसा गाँव  निवासी मुकेश गिरि ,कोयला व्यवसायी को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here