ब्लॉकचेन गेम प्लेटफॉर्म फेलिक्स बॉल, ग्लोबल डैप बाजार में निर्विवाद नंबर 1 प्लेयर

0
749

Felixball.io,FL एंटरटेनमेंट द्वारा एक ईओएस आधारित ब्लॉकचेन गेम प्लेटफॉर्म है। यह ग्लोबल डैप बाजार सर्वोत्तम है. ग्लोबल डैप बाजार विश्लेषण साइट (डेप रिव्यू और डैप राडार ) के अनुसार, फेलिक्स फरवरी में लॉन्च होने के बाद दो महीने के भीतर ही ग्लोबल डैप बाजार में नंबर 1 पर था।

हालांकि पासा (डाइस) और ब्लूबेट क्रमशः दुसरे और तीसरे स्थान पर है लेकिन अंतर महत्वपूर्ण है और फेलिक्स के नंबर 1 पर फिलहाल बरक़रार रहने की उम्मीद है. वर्तमान में , EOS- आधारित डैप्स को इतना कमजोर माना जा रहा है कि उन्हें डेफी को छोड़ ,मरा हुआ तक कहा जा रहा। हालांकि फेलिक्स कई महीनों के लिए पहली रैंक के साथ पूरे डैप बाजार का नेतृत्व कर रहा है.

(फेलिक्स में एक्सचेंज डैप की तुलना में अधिक वॉल्यूम और उपयोगकर्ता हैं।)

Felixp
Felixp

क्या कारण है फेलिक्स के नंबर 1 पर होने का ?

सबसे पहला कारण है टीम और उपयोगकर्ताओं के बीच सहज संचार को एक प्रमुख ड्राइविंग बल के रूप में उद्धृत करना. वर्तमान में फेलिक्स टीम 8 भाषाओं में मौजूद एक टेलीग्राम ग्रुप का संचालन करती है जो दुनिया की 95% आबादी को 24 घंटे और 365 दिन(पूरे वर्ष) संचालित करती है। यह विश्व स्तर पर उपयोगकर्ताओं को रियल टाइम संचार सेवा प्रदान करती है।

दूसरा कारण है फेलिक्स डेवलपमेंटटीम की उन्नत तकनीक। ईओएस मेननेट की अस्थिरता सम्बन्धी समस्याएं जो पिछले वर्ष से लगातार उत्पन्न हुई उसे फेलिक्स ने अपने श्रोत और प्रौद्योगिकी के माध्यम से समस्याओं को सुलझाया और सेवाओं को अधिकतम विकसित बनाया I इस माध्यम की वजह से किसी भी स्थिति में बिना किसी समस्याओं के सेवाओं का उपयोग किया जा सकता है.

तीसरा कारण है यूजर केंद्रित साझा इनकम और वितरण का मॉडल ।

अन्य डैप या गेम प्लेटफॉर्म पर यूजर के फायदे की गारंटी नहीं हती । यु कहें युज़र्स का उद्देश्य केवल खेल का आनंद लेना होता है I इवेंट्स के माध्यम से कंपनी द्वारा प्रदान किए गए पुरस्कार इत्यादि को छोड़ दूसरा लाभ वितरण संरचना नहीं होती है

वहीं दूसरी तरफ फेलिक्स एक पेबैक नीति लागू करता है जो खेल में भाग लेने वाले सभी यूज़र्स के लिए टीम के 80% ऑपरेटिंग मुनाफे को वितरित (शेयर ) करता है.

जब भी कोई उपयोगकर्ता खेल में भाग लेता है तो एफएलएक्स (FLX) टोकन के एक निश्चित प्रतिशत का माइनिंग होता है और (FLX) टोकन धारक को दिन में एक बार (FLX) टोकन की संख्या के अनुपात में टीम संचालन लाभ साझा (शेयर) हो जाता है। टीम ऑपरेशन का रेवेनुए ( राजस्व) धारक के FLX टोकन की संख्या के अनुपात में दिन मेां एक रेवेनुए ( राजस्व) धारक के FLX टोकन की संख्या के अनुपात में दिन मिाजा एक बथजा वएक बर वएक जाजा

इस तरह से भुगतान की जाने वाली वर्तमान दर सितंबर में प्रति माह 6% के करीब है।

10 सितंबर 2020 को न्यूडेक्स एक्सचेंज पर पहली सूची के साथ शुरू करते हुए फेलिक्स ने घरेलू और Bitthumb ( बिटथंब ) ग्लोबल सहित अंतर्राष्ट्रीय एक्सचेंजों में अपनी लिस्टिंग का विस्तार किया है. कंपनी प्रमुख एक्सचेंजों के साथ घनिष्ठ संपर्क में हैं और ग्लोबल मार्किट पर ध्यान केंद्रित कर रही है. प्रचार के लिए प्रमुख बाजारों में दक्षिण पूर्व एशिया , भारत , चीन और अमेरिका शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि उपयुक्त स्थानों मे क्रिप्टो ( डिजिटल ) करेंसी मुद्रा का उपयोग पारिस्थिति की तंत्र में अब तक एक बड़ी समस्या रही है.

ज्यादातर डिजिटल करेंसी सट्टे के उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किए गए थे. कई क्रिप्टो कंपनियों ने इस समस्या को हल करने के लिए विभिन्न प्रकार की सेवा प्रदान करने की कोशिश की है I हालाँकि अभी तक किसी भी क्रिप्टोकरेंसी ने कोई परिणाम प्राप्त नहीं किया है. बहरहाल , फेलिक्स ने वास्तव में एक लाभ – साझा ( प्रॉफिट शेयरिंग ) जैसी अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य के साथ अपनी सेवा शुरू की जो कि एक्शन माइनिंग के माध्यम से वितरित FLX टोकन धारण करके कंपनी के मुनाफे को साझा करता है – जैसे कि गेम खेलना और वास्तव में फेलिक्स के सभी यूज़र्स बिना किसी शर्त के गेम खेलते हैं।

कंपनी का मुनाफा स्वचालित रूप से केवल खेल से दोगुना हो रहा है। फेलिक्स टीम के विज़न और नीतियां जिन्हें असंभव लग रहा था , दुनिया भर के लोगों पर पारित होने लगा और अब यह एक प्लेटफार्म के रूप में विकसित हो चूका है जो ग्लोबल डैप बाजार में नंबर 1 बना हुआ है।

भविष्य में फेलिक्स टीम ने वास्तविक उत्पाद भुगतान की घटनाओं और विश्व की अग्रणी ई – स्पोर्ट्स और गेम कंपनियों के साथ सहयोग के माध्यम से FLX टोकन के विविध उपयोग की पेशकश करने की योजना बनाई है. इसे फेलिक्स टीम के व्हाइटपेपर ( श्वेतपत्र )और आईआर वेबसाइट के माध्यम से जांचा जा सकता है ।

फेलिक्स मौजूदा गेम प्लेटफार्मों में लाभ वितरण (प्रॉफिट शेयरिंग ) जैसी समस्याओं का समाधान करेगा. यह उचित लाभ वितरण ( प्रॉफिट शेयरिंग ) और पारदर्शी संचालन को सक्षम करेगा। फेलिक्स के बिजनेस मॉडल के बारे में बताते हुए सीईओ शिन मिन – छल ने कहा :

फेलिक्स प्लेटफॉर्म पर सभी गेम यूज़ के इतिहास ( रिकॉर्ड ) का पारदर्शी रूप से खुलासा किया गया है और प्लेटफॉर्म गतिविधियों ( माइनिंग , लाभांश ( प्रॉफिट ), गतिविधि की भागीदारी , आइटम की खरीद आदि ) को भी ब्लॉकों में दर्ज किया गया है.फेलिक्स इन रिकॉर्ड्स को स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट में बदल देगा और उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर उनकी गतिविधियों के अनुसार FLX टोकन के साथ इनाम देगा. फेलिक्स अपने सभी सदस्यों के लिए उचित रिटर्न सुनिश्चित करने का वादा करता है ।

फेलिक्स को ई- स्पोर्ट्स उद्योग में व्यापक रूप से ध्यान मिल रहा है .विशेषज्ञ उम्मीद कर रहे हैं कि भविष्य में उन्मुख गेम एंटरटेनमेंट प्लेटफ़ॉर्म को गेम बिज़नेस की आमद और ब्लॉकचेन विशेषज्ञता, निवेशकों के आरओआई (ROI) को अधिकतम करेगी. विशेषज्ञों का कहना है कि फेलिक्स एक लाभदायक व्यापार का अर्थशास्त्रिक तंत्र बनने जा रहा है जिसमें सभी प्रतिभागी आर्थिक लाभ साझा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here