जालौन लूट कांड का एसपी ने किया खुलासा

लूटी गयी रकम एवं तमंचा कारतूस के साथ शातिर लुटेरे


 
उरई (जालौन)।

विगत 5 जुलाई  को मेहर बहादुर पुत्र भैयालाल मैनेजर सुषमा एचपी सेंटर उरई रोड निवासी ग्राम कुसमरा थाना जालौन की तहरीर पर स्थानीय थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ पेट्रोल पंप से तीन लाख छत्तीस हजार रुपये स्टेट बैंक जालौन में जमा करने के जाते समय तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा तमंचा लगाकर रुपए छीन कर भाग जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जालौन द्वारा उक्त मामले में अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी एवं लूटे गए माल की बरामदगी हेतु जालौन पुलिस, एसओजी एवं सर्विलांस सेल टीम को संयुक्त रूप से लगाया गया था। जिसका सफल अनावरण करते हुए तीन अभियुक्तगणों को लूट के माल, अवैध असलहा, कारतूस एवं एक स्विफ्ट डिजायर कार के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसका आज दिन रविवार को नवागंतुक पुलिस अधीक्षक रवि कुमार के द्वारा खुलासा किया गया।

जिसमें पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जालौन पुलिस, एसओजी एवं सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर ग्राम छिरिया सलेमपुर के आगे एक महाविद्यालय के पास स्थित पुलिया से 25 जुलाई 2021 को तीन अभियुक्तगणों को लूट के माल के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तगणों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना जुर्म का बोलते हुए एक अभियुक्त विनोद कुमार ने बताया कि घटना के 1 दिन पहले सर्वेश कुमार अग्निहोत्री व आकाश शर्मा द्वारा एचपी पेट्रोल पंप की रैकी कर हम लोगों को बताया कि लूट में 14 से 15 लाख रुपए मिलेंगे।

जालौन लूट कांड का एसपी ने किया खुलासा

 इसी लालच में हम तीनों ने 5 जुलाई को कस्बा जालौन में उरई रोड पर एचपी पेट्रोल पंप के मैनेजर से जो एक झोले में रुपयों को लेकर कस्बा जालौन की तरफ आ रहा था तभी मैं व भारत सिंह उर्फ ढोलू पुत्र राम चरण लाल निवास निवासी उत्तमपुरा थाना कोतवाली मुरैना जनपद मुरैना मध्य प्रदेश व अविनाश उर्फ अन्ना शर्मा पुत्र मुरारी लाल निवासी मुरैना थाना जनपद मुरैना मध्य प्रदेश हम तीनों लोगों ने मोटरसाइकिल से मैनेजर का पीछा करके हाईवे के किनारे रोक कर तमंचा लगाकर रुपयों से भरा झोला लूटकर बंगरा रोड की तरफ भाग गए थे।

तीनो लोग भाग का निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पुल के पास आए। यहां पर पहले से ही पूर्व प्लान के मुताबिक आकाश शर्मा व राहुल पांडे अपनी स्विफ्ट डिजायर कार के साथ खड़े मिले तथा हम लोगों ने मोटरसाइकिल पुल के आगे सुनसान जगह में खड़ी करके स्विफ्ट कार से हम पांचों लोग भिंड की तरफ भाग गए। जिसके बाद आज हम लोग कोई घटना करने के उद्देश्य से यहां पर अपने साथियों का इंतजार कर रहे थे कि तभी पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया।

 जिसमें अभियुक्त आकाश शर्मा ने बताया कि एक माह पहले भी मैंने अपने साथी विनोद कुमार राठौर के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के ग्राम बस्ती गोरा करनपुर रोड पुलिया के पास खड़ी मोटरसाइकिल की डिक्की से 21700 रु एवं एक मोबाइल की चोरी की घटना को अंजाम दिया था इन लुटेरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक सुनील कुमार सिंह कोतवाली प्रभारी जालौन, निरीक्षक महेश कुमार कोतवाली जालौन, वरिष्ठ उपनिरीक्षक आनंद कुमार सिंह कोतवाली जालौन, उप निरीक्षक कुलभूषण सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल, बलराम शर्मा, निरंजन सिंह, राजीव, अश्वनी, मनोज कुमार, विनय प्रताप, शैलेंद्र, रवि कुमार, गौरव बाजपेई, जगदीश चंद्

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष