कैराना की प्रमुख खबरे पढ़िए…

1- इन्वर्टर करंट से पुजारी की मौत गांव कंडेला के शिव मंदिर का मामला, श्रद्धालुओं में शोक बगैर किसी कार्रवाई के शव ले गए परिजन कैराना। मंदिर में लगे इन्वर्टर के करंट लगने से पुजारी की दर्दनाक मौत हो गई। इस पर श्रद्धालुओं में शोक की लहर दौड़ गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुजारी

1- इन्वर्टर करंट से पुजारी की मौत

  • गांव कंडेला के शिव मंदिर का मामला, श्रद्धालुओं में शोक
  • बगैर किसी कार्रवाई के शव ले गए परिजन

कैराना। मंदिर में लगे इन्वर्टर के करंट लगने से पुजारी की दर्दनाक मौत हो गई। इस पर श्रद्धालुओं में शोक की लहर दौड़ गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुजारी के परिजन बगैर किसी कार्रवाई के शव को साथ ले गए।

कैराना की प्रमुख खबरे पढ़िए…

सहारनपुर जिले के नानौता थानाक्षेत्र के ग्राम लंढौरा निवासी सुरेश (65) पुत्र मदन सिंह कैराना क्षेत्र के ग्राम कंडेला में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में पिछले पांच वर्षों से पुजारी थे। मंगलवार प्रात:काल करीब पांच बजे वह प्रतिदिन की भांति मंदिर में आरती के लिए उठे। इसी बीच इन्वर्टर चालू करते समय वह करंट की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सुबह मंदिर में जब श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने पहुंचे, तो हादसे की जानकारी हुई। पुजारी का शव मंदिर में ही बने कमरे में पड़ा हुआ मिला। हादसे की खबर कुछ ही देर में गांव में फैल गई, जिस पर ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। इसके बाद हादसे के बारे में मृतक के परिजनों को सूचना दी गई। सूचना पर मृतक का दामाद मुकेश गांव में पहुंचा, जो बगैर किसी कार्रवाई के शव को अपने साथ ले गया। वहीं, पुजारी की मौत से श्रद्धालुओं में शोक व्याप्त है।

2- जमीयत ने गिरफ्तारी देने पर किया विचार-विमर्श

  • सीएए के विरोध में गिरफ्तारी देने को 27 जनवरी को नियत करेंगे तिथि
  • मदरसा असनुल उलूम में हुई जमीयत की बैठक

कैराना। जमीयत उलमा-ए-हिंद की बैठक में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गिरफ्तारी देने के लिए विचार-विमर्श किया गया। तय हुआ कि आगामी 27 जनवरी को होने वाली बैठक में कानूनी दायरे में गिरफ्तारी देने को लेकर तिथि नियत की जाएगी।

कैराना की प्रमुख खबरे पढ़िए…


मंगलवार को नगर के कोतवाली के निकट स्थित मदरसा असनुल उलूम में जमीयत उलमा-ए-हिंद के पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मौलाना आकिल कासमी की अध्यक्षता में जमीयत की बैठक का आयोजन किया गया। मौलाना आकिल ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून धर्म-जाति के आधार पर बनाया गया है। इस वजह से ही इस कानून का देशभर में विरोध हो रहा है। जमीयत उलमा-ए-हिंद भी सीएए का विरोध करती है। बैठक में जमीयत के कार्यकर्ताओं ने सीएए के विरोध में ईदगाह के मैदान में अपनी गिरफ्तारी देने पर चर्चा की। इस बीच कार्यकर्ताओं से सुझाव भी लिए गए। जमीयत के जिला कन्वीनर मौलाना वासिल अलहुसैनी ने बताया कि जमीयत उलमा-ए-हिंद की एक बैठक आगामी 27 जनवरी को आयोजित की जाएगी, जिसमें कानूनी दायरे में रहकर ईदगाह के मैदान में करीब 250-300 लोगों की गिरफ्तारी देने के लिए तिथि निर्धारित की जाएगी। ये सब कानूनी दायरे में रहकर जमीयत उलमा-ए-हिंद अपना विरोध करेगी और कानून को वापस लेने की मांग की जाएगी। बैठक में जमीयत के जिला महासचिव मौलाना तहसीन, जामा मस्जिद के खतीब मौलाना ताहिर, मौलाना खुर्शीद बलवा, मौलाना मुस्तकीम हींड, मौलाना अतहर बल्ला मजरा, कारी इरशाद झिंझाना, मौलाना इदरीस टपराना, मौलाना अरशद, मैलाना तैय्यब गढीदौलत, मौलाना नाजिम खुरगान, मौलाना जाबिर, मौलाना वसीम ओदरी, मौलाना अकरम बराला आदि मौजूद रहे।

3- सुरक्षाकर्मियों को वायरलेस व सीसीटीवी का दिय़ा प्रशिक्षण

कैराना शामली

कैराना। कोर्ट परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को वायरलेस सेट व सीसीटीवी के संचालन का प्रशिक्षण दिया गया।
अदालतों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए सुरक्षाकर्मियों को प्रशिक्षण का कार्य लगातार जारी है। मंगलवार को बार भवन में रेडियो इंस्पेक्टर घनश्याम गौड़ के द्वारा कोर्ट परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को वायरलेस सेट व सीसीटीवी के संचालन का प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान कम्युनिकेशन व फ्रीक्वेंसी के बारे में जानकारी दी गई। इंस्पेक्टर रामभवन ने बताया कि कल यानि आज एलआईयू विभाग द्वारा सुरक्षाकर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कैराना की प्रमुख खबरे पढ़िए…

4- अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से फैली सनसनी

कैराना शामली

कैराना। पालिका बाजार के सामने अज्ञात शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव की शिनाख्त नहीं होने पर उसे मोर्चरी के लिए भिजवा दिया गया है।
सोमवार देर रात नगर के शामली रोड पर स्थित पालिका बाजार के सामने एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस के अनुसार, शव की उम्र करीब 50 वर्ष है, जिसकी शिनाख्त नहीं होने पर मोर्चरी के लिए भिजवा दिया गया है। उधर, मौत किस कारण से हुई, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel