जालौन तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया

जालौन तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया

ससमय व गुणवत्ता पूर्ण जनता की समस्याओं का निस्तारण किया जाए


उरई (जालौन) जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार की अध्यक्षता में जालौन तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि ससमय व गुणवत्ता पूर्ण जनता की समस्याओं का निस्तारण किया जाए। जनता की समस्याओं को त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव हो यह सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही उनका निस्तारण करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालय में आता है इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वोपरि है कोई भी फरियादी तहसील दिवस किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए

जब तक फरियादी द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट नहीं हो जाए तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य माध्यमों से शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं ताकि आम आदमी भी योजना से सीधे जुड़ सके और लाभान्वित हो सके। संपूर्ण समाधान दिवस जालौन में 65 शिकायतें प्राप्त हुई है

जिसमें से 5 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की अन्य शिकायतें जिनका मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है संबंधित अधिकारी स्थलीय निरीक्षण कर शिकायतों का गुणवत्ता के साथ 1 सप्ताह के अंदर निस्तारण करना सुनिश्चित करें इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सौरभ पांडे, जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी अवधेश सिंह, सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel