मनमाने ढंग से गृहकर, जलकर वसूली पर व्यापार मंडल ने पालिका को दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी

शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किए जाने की चेतावनी दी है।


नगर व्यापार मंडल पलिया ने नगर पालिका चेयरमैन व ईओ को ज्ञापन सौंपकर पिछले ज्ञापनों के संबंध में कोई चर्चा और जवाब न देने की बात लिखी है। पिछले ज्ञापन नवीन गृहकर व जलकर को लेकर थे जिस पर पालिका द्वारा किसी निर्णय के बारे में अवगत न कराने की बात कहते हुए मनमाने ढंग से गृहकर व जलकर लेने पर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किए जाने की चेतावनी दी है।

नगर पालिका के चेयरमैन व ईओ को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि 16 अगस्त को नवीन गृहकर व जलकर को लेकर ज्ञापन दिया गया। जबकि पांच सितंबर को चेयरमैन के साथ बैठक भी की गई। 14 सितंबर को फिर ज्ञापन दिया गया जिसमें पुराने दर पर ही गृहकर व जलकर वसूले जाने की बात कही गई। लेकिन किसी निर्णय से नगर पालिका द्वारा व्यापार मंडल को अवगत नहीं कराया गया है

और मनमाने ढंग से गलत जानकारियां देकर नए कर की वसूली की गई। ज्ञापन में पालिका नियमा वली में सरली करण के बाद नया कर उचित दर से बढ़ाकर लेने की बात कही गई है। मनमाने ढंग से वसूली की व्यापार मंडल निंदा की और सुधार न होने पर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन भी करेगा। ज्ञापन में नगर अध्यक्ष अनूप मिश्रा, कोषाध्यक्ष अनिल वर्मा, महामंत्री चांद कुमार जैन के साथ , राजीव गुप्ता, फुरकान अंसारी, आशीष अग्निहोत्री आदि व्यापारी नेताओं हस्ताक्षर अंकित हैं।

खेत की रखवाली कर रहे किसान को सांड ने उतारा मौत के घाट

लखनऊ/मलिहाबाद

,क्षेत्र के बहेलिया गांव में अपनी फसल की रखवाली कर रहे किसान शिवगुलाम यादव उम्र लगभग 65 वर्ष को आवारा सांड ने खेत मे पटक कर मार डाला। किसान सुबह नित्य क्रिया कर भोर पहर खेत की रखवाली करने के लिए गया हुआ था तैयार हो रही गेहूं और सरसों की फसल में बेसहारा सांड को देखकर उन को खदेड़ने लगा। इतने में ही सांड ने किसान पर उग्र हो गया और दौड़ा कर किसान को मौत के घाट उतार दिया।

 यह वाकया देख पड़ोस के खेतों में अन्य किसान बचाने के लिए जब तक दौड़े तब तक वृद्ध किसान की प्राण निकल चुके थे घटना की जानकारी अन्य किसानों ने परिजनों सहित पुलिस को दी।क्षेत्र के किसानों में घटना को लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों के अनुसार न्याय पंचायत वार गौशाला बनी हुई है इसके बावजूद भी प्रशासन की अनदेखी के कारण यह आवारा सांड बस्ती से लेकर खेतों तक ग्रामीणों को दिन-ब-दिन भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। घटना की जानकारी होते ही पुलिस  मौके पर पहुंचकर परिजनों से वार्ता कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel