मिल प्रशासन और किसान के बीच बनी सहमति, चीनी मिल शुरू

मिल प्रशासन और किसान के बीच बनी सहमति, चीनी मिल शुरू

मिल प्रशासन और किसान के बीच बनी सहमति, चीनी मिल शुरू


पलियाकलां-खीरी।

बुधवार को जिले से पहुंचे सीडीओ की मौजूदगी में मिल अधिकारियों व किसानों के बीच वार्ता शुरू हुई। वार्ता के दौरान बकाया भुगतान सहित अन्य मांगों को मिल अधिकारियों ने मानते हुए लिखित पत्र किसानों को सौंप दिया। जिसके गवाह सीडीओ भी बने। मांगों पर सहमति बनने के बाद किसान खुशी से झूम उठे और पूरा धरना स्थल किसान एकता जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा।

बता दें कि बकाया भुगतान सहित अन्य 10 मांगों को लेकर पलिया चीनी मिल परिसर में पिछले 17 दिनों भी जारी रहा था। मंगलवार को किसानों और प्रशासन के बीच होने वाली वार्ता की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में किसान चीनी मिल परिसर में जा पहुंचे थे। मंगलवार को स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में मिल अधिकारियों और किसानों के बीच मांगों को माने जाने से संबंधित मिल अधिकारियों ने सहमति तो जताई थी।

लेकिन लिखित रूप से नहीं दिया था जिसके चलते वार्ता विफल साबित रही थी। बुधवार को सीडीओ अनिल कुमार सिंह पलिया चीनी मिल में किसानों के धरना स्थल पर पहुंचे। सीडीओ अनिल कुमार, कोतवाल हरिकेश राय, मिल अधिकारियों में डा. अजय विक्रम सिंह, बिजनेस कोऑर्डिनेटर शशि भूषण राय, सीनियर वीपी केपी सिंह, जोनल हेड आपरेशन अवधेश कुमार गुप्ता, कारखाना प्रबंधक हरीश सिंह ज्याला ने बड़ी संख्या में किसानों की मौजूदगी में किसान नेताओं के साथ वार्ता हुई।

वार्ता के दौरान चीनी मिल अधिकारियों ने किसानों की लगभग सभी मांगों पर सहमति दर्ज करते हुए लिखित पत्र सौंपा। जिसके गवाह सीडीओ अनिल कुमार सिंह भी बने। किसानों और मिल अधिकारियों के बीच आखिरकार 18 वें दिन मांगों को लेकर सहमति बनने के बाद किसानों ने क्रमिक अनशन सहित धरना प्रदर्शन को विराम दिया।

किसानों की मांगे पूरी होने के बाद चीनी मिल परिसर किसान एकता जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। इस दौरान किसानों का बिल अधिकारियों के बीच हुई वार्ता के दौरान जगपाल सिंह, सुखदेव सिंह, गुरप्रीत सिंह नन्नर, हरमनजीत सिंह, विकास कपूर, अजीत सिंह, जरनैल सिंह के अलावा व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अनूप मिश्रा तहसील,महामंत्री चांद कुमार जैन, राजीव गुप्ता, जफर अहमद टीटू,  व राजू चौरसिया आदि व्यापारी नेता शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel