छुट्टा गोवंशो को बाहर ले जाने वाले 4 संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ

प्रधान संघ अध्यक्ष सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने में तहरीर देकर की कार्यवाही की मांग


शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदीशपुर ग्राम पंचायत के पास भारी संख्या में छुट्टा गोवंशों को चराने के नाम पर राजस्थान ले जा रहे चार संदिग्ध व्यक्तियों को प्रधान संघ अध्यक्ष की शिकायत पर शिवगढ़ पुलिस ने हिरासत में लेकर पूंछतांछ शुरु कर दी है।

 गौरतलब हो कि शनिवार को पूर्वहन करीब 11 बजे शिवगढ़ प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह के साथ शिवगढ़ थाने पहुंचे भाजपा मण्डल अध्यक्ष डा.जीबी सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ता ने थाने में तहरीर दी है कि विगत कई दिनों से बाहर से कुछ गोवंश तस्कर आए हैं जो छुट्टा गोवंशो को चराने के नाम पर एक स्थान पर इकट्ठा कर ट्रक पर लादकर बाहर ले जाते हैं। पवन सिंह ने बताया कि शुक्रवार की रात गोवंश तस्कर खबर झील के पुल से ट्रक पर गोवंश लाद कर ले जा रहे थे। तभी रास्ते में ट्रक फंस गया जिसको जेसीबी से निकलवा कर दर्जनों गोवंशों को पार कर दिया।

 सूचना पर जब तक लोग वहां पहुंचे तब तक गोवंश तस्कर ट्रक को लेकर मौके से फरार हो चुके थे। इसकी जानकारी प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह को मिली तो प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह ग्रामीणों के साथ वहां पहुंचे तो भारी संख्या में छुट्टा गोवंश इक्ट्ठा थे। जिनके साथ ही वहां पर करीब 40 से 50 राजस्थानी लोग भी मौजूद थे। प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह ने बताया कि जब वहां पर उन लोगों से बात की गई तो उन लोगों का कहना था कि हम क्षेत्र के लोगों और किसानों से बात कर सड़कों पर घूमने वाले छुट्टा जानवरों को इकट्ठा कर पालने के लिए राजस्थान ले जा रहे हैं।

वहां पर इनको चरायेगे। प्रधान संघ अध्यक्ष ने दूरभाष के माध्यम से शिवगढ़ थाना प्रभारी को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया उसके बाद प्रधान संघ ने भाजपाइयों के साथ थाने पहुंच कर पुलिस को लिखित तहरीर देकर पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

थाना प्रभारी जितेंद्र मोहन सरोज ने बताया कि प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह ने तहरीर दी है तहरीर के हिसाब से 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है,हिरासत में लिए गए व्यकि राजस्थान के बूंदी जिले के रहने वाले हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है। जांच में अगर ये गोवंश तस्कर पाए गए तो इनके खिलाफ तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel