रेप जेल बेल के बाद हुई विवाद को दिया जा रहा नया जन्म

रेप जेल बेल के बाद हुई विवाद को दिया जा रहा नया जन्म

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर खुर्द का है मामला 


दुष्कर्म के मामले में एक वर्ष की सजा काट चुका है आरोपीझगड़े के मामले में पुलिस भी पुलिस कर चुकी हैं कार्यवाही

एस कुमार की रिपोर्ट-

नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर।थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर पोस्टर लगाया गया है कि गुन्डो से परेशान हो परिवार के साथ पलायन कर रहे हैं और घर विकाउ हैं। 

ग्रामीणों की मानें तो उक्त परिवार के एक बच्ची के साथ दुष्कर्म किये जाने के आरोप में गांव का ही एक युवक एक वर्ष पहले जेल गया था।जो कुछ माह ही पूर्व जमानत पर रिहा हुआ है। उसके आने के बाद आरोपी और वादी के परिवारों में उसी मामले को लेकर बीते 27 नवम्बर को विवाद भी हो चुका है। उसमें दोनों तरफ से तहरीर भी पड़ी थी। जिसमें पुलिस द्वारा कार्यवाही भी किया जा चुका हैं।

 दुष्कर्म पीड़िता के मां का आरोप हैं की जमानत से आने के बाद से ही आरोपी और उसके कुछ सहयोगी मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं नहीं मानने पर झगड़ा कर रहे हैं।पिड़िता का पति बाहर रहता है। पांच रोज से घर पर ताला लगा किसी रिश्तेदार के घर बच्चों के साथ रहने की बात ग्रामीण कर रहे है। 

आरोपी युवक के परिजनों  का कहना हैं की पूर्व के मामले में लड़का सजा काटकर आया है और अभी मामला न्यायालय में विचाराधीन है। उसके घर लौटते ही यह फंसाने के लिए कहानी महिला के घर वाले गढ़ रहे हैं। परिवारिक विवाद को साजिशन दुसरा रंग दिया जा रहा है। पड़ोसी विवाद के पचड़े से बच रहे हैं, कुछ का कहना है कि दोनों परिवार पट्टीदार है। इनमें भुमि का भी आपसी विवाद तो है ही मुख्य कारण आरोपी का गांव के ही एक महिला के घर पर रहने को लेकर हैं। गांव के ग्रामीण कुछ लोगों पर माहौल को गंदा करने का आरोप भी लगा रहे हैं। 

बहरहाल घर पर चस्पा किया गया पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं पोस्टर पीड़ित परिवार ने लगाया है या किसी और ने यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

इस सम्बन्ध में प्रभारी एसओ राजनरायण दूबे का कहना हैं की पूर्व के मामले में आरोपी जेल जा चुका है। कुछ दिन पहले हुए झगड़े में दोनों पक्षों पर शांति भंग की कार्यवाही किया जा चूका है। महिला पलायन नहीं की है। वह बच्चों के साथ अपने मायके में है, परिवारिक मामले को पोस्टर चिपका कर बेवजह तूल दिया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel