नाली निर्माण में बरती गई लापरवाही को लेकर फरियादी महिला ने लगाई एसडीएम से न्याय की गुहार ।

नाली निर्माण में बरती गई लापरवाही को लेकर फरियादी महिला ने लगाई एसडीएम से न्याय की गुहार ।

नाली निर्माण में बरती गई लापरवाही को लेकर फरियादी महिला ने लगाई एसडीएम से न्याय की गुहार । ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । विकास खंड औराई की ग्राम पंचायत सम्हई भटानी निवासिनी प्रार्थिनी श्यामा देवी पत्नी बसंतलाल ने ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त पत्रक उप जिलाधिकारी को भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

नाली निर्माण में बरती गई लापरवाही को लेकर फरियादी महिला ने लगाई एसडीएम से न्याय की गुहार ।

ए •के•  फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही ।

विकास खंड औराई की ग्राम पंचायत सम्हई भटानी निवासिनी प्रार्थिनी श्यामा देवी पत्नी बसंतलाल ने ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त पत्रक उप जिलाधिकारी को भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

फरियादी महिला ने पत्रक के माध्यम से ग्राम प्रधान पर नाली निर्माण में धांधली कर अपने दरवाजे पर खुला गढ़्ढा छोड़ने का आरोप लगाया है।कहा है कि नाली का गढ़्ढ़ा खुला हुआ छोड़ देने के चलते परिवारजनों को तमाम मुश्किलों का जहां सामना करना पड़ रहा है, वहीं गंदा पानी एकत्र होने से कई गम्भीर बीमारियों का खतरा बढ़ गया है।

जिसके चलते नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। नाली निर्माण आगे और पीछे पूर्ण हो चुका है, लेकिन मेरे दरवाजे पर गढ़्ढा बनाकर प्रधान द्वारा छोड़ दिया गया है।जिससे पूरे गांव का पानी हमारे घर पर आकर जमा होता है।क्योंकि पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाई है।

यहां आवास के पास गंदे पानी के जमा होने से लोगों का चलाना तो मुश्किल है हीं साथ ही संक्रामक रोगों के फैलने की संभावना भी बनी हुई है। नाली निर्माण के लिए कई बार प्रयास किया गया, लेकिन सफल नहीं हो पाया। इसी मुद्दे को लेकर अभी कुछ दिन पहले पंचायत के मुखिया द्वारा इस समस्या के समाधान के लिए पंचायत बैठाई गई थी।

लेकिन पंचायत द्वारा भी इसका समाधान निकलता प्रतीत नहीं हो पा रहा है। ग्रामीण श्याम जी, लालचंद बिंद, जयप्रकाश, संजय बिन्द, गुलाब ,महेंद्र ,अरविंद , हुबलाल, गुनिराज, राज कुमार बिंद, श्यामधर, सूर्यबली, महेंद्र कुमार, शशिकला आदि ग्रामीणों ने बताया कि

निर्माण में चाहे जिस प्रकार की बाधा हो लेकिन हमलोगों का जीवन तो नारकीय हो गया है। गांव का गंदा पानी बह कर यहीं आता है और उसकी निकासी की समुचित व्यवस्था न होने की वजह से यहीं पर जमा हो जाता है।प्रार्थिनी ने उपजिलाधिकारी से शीग्घ्र अतिशीघ्र न्याय दिलाने की गुहार लगायी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel