उत्साह के बीच स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया कोरोना से बचाने वाला टीका ।

उत्साह के बीच स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया कोरोना से बचाने वाला टीका ।

उत्साह के बीच स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया कोरोना से बचाने वाला टीका । जिला चिकित्सालय चेतसिंह के फर्मासिस्ट एच.के. त्रिपाठी को लगा कोविडशील्ड का पहला टीका । ए •के • फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोविड-19 से बचाव के लिए बनाई गई वैक्सीन के उद्घाटन के बाद

उत्साह के बीच स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया कोरोना से बचाने वाला टीका ।

जिला चिकित्सालय चेतसिंह के फर्मासिस्ट एच.के. त्रिपाठी को लगा कोविडशील्ड का पहला टीका ।

ए •के • फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही ।

शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोविड-19 से बचाव के लिए बनाई गई वैक्सीन के उद्घाटन के बाद जिले में उत्साह के बीच टीकाकरण का काम शुरू हुआ।

जिसमे   भदोही जनपद के  अंतर्गत जिला चिकित्सालय चेतसिंह में पहला कोरोना वैक्सीनशील्ड का टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग के फर्मासिस्ट कर्मचारी एच. के.त्रिपाठी को लगाया गया। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय के सभी संबंधित चिकित्सक मौके रहे।

वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत के लिए यहां जिला चिकित्सालय चेतसिंह के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपीगंज व सुरियावां अस्पताल में व्यापक व्यवस्थाएं की गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से टीकाकरण के लिए आनलाइन उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी द्वारा औपचारिक तौर पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम और सम्बोधन के बाद चेतसिंह जिला अस्पताल में यहां के शासकीय फर्मासिस्ट एच.के.त्रिपाठी को पहला टीका लगाया गया।जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद व मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह की मौजूदगी में एच.के. त्रिपाठी को टीका लगाने के बाद उन्हें दिशानिर्देशों के अनुरूप निगरानी कक्ष में रखा गया।

जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0  लक्ष्मी सिंह स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन (टीकाकरण) अभियान यू.पी में भी औपचारिक तौर पर शुरू हो चुका है।

पहले चरण में कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन लगाए जा रहे हैं। सीएमओ सिंह ने इस अवसर पर कहा कि हमारे डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, सरकारी हो या निजी, उन्हें पहले चरण में वैक्सीन लगाकर अभियान प्रारंभ हुआ है। दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को यह
वैक्सीन लगायी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिले में 03 स्थानों पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपीगंज, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुरियांवा और जिला चिकित्सालय चेतसिंह में टीकाकरण अभियान प्रारंभ किया गया है। पहले चरण में तीनों स्वास्थ्य केंद्रों पर कुल 300लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel