मतदाता सुची में बड़ा घोटाला, नेपाल समेत अन्य जनपद के लोगों का सूची में नाम सामिल

मतदाता सुची में बड़ा घोटाला, नेपाल समेत अन्य जनपद के लोगों का सूची में नाम सामिल

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़हरा में मतदाता सूची में बड़ा अनियमितता सामने आया है जहां नेपाल समेत अन्य जनपद के लोगों का भी सूची में नाम दर्ज है। बड़हरा निवासी विजय मद्देशिया, भदई, रामसजन, मोहन, प्रमोद यादव, रामानन्द , सुब्बा, सहित आदि लोगो ने मतदाता सर्वेक्षण पर पूरे प्रमाण सहित आरोप लगाया

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़हरा में मतदाता सूची में बड़ा अनियमितता सामने आया है जहां नेपाल समेत अन्य जनपद के लोगों का भी सूची में नाम दर्ज है।

बड़हरा निवासी विजय मद्देशिया, भदई, रामसजन, मोहन, प्रमोद यादव, रामानन्द , सुब्बा, सहित आदि लोगो ने मतदाता सर्वेक्षण पर पूरे प्रमाण सहित आरोप लगाया है ।

कि उपरोक्त ग्राम सभा के मतदाता सूची में ऐसे बहुत से लोगो का नाम चिन्हित है जो भारत के मूलनिवासी ही नही है। वही शिकायतकर्ता का यह भी दावा है की उपरोक्त ग्राम पंचायत मे जिन लडकियों की शादी हो चुकी है और वर्तमान मे अपने घर ससुराल मे है उनका भी नाम मतदाता सुची मे शामिल है।

इतना ही नही ग्राम पंचायत मे जो लोग मृतक हो चुके हैं उनका भी नाम मतदाता सुची से नाम नहीं काटा गया है जो आने वाले पंचायत चुनाव मे विवाद का जड़ बन रहा है।

उपरोक्त शिकायतकर्ताओ ने अपने लिखित शिकायती पत्र मे लिखा है की ग्राम पंचायत बड़हरा के मतदाता सुची मे 28 लोगो का नाम है। जो नेपाल के रहने वाले है। वही 13 ऐसी गांव की लडकियां है जिनकी शादी हो चुकी है और अपने घर ससुराल है। वही गांव के 9 लोग ऐसे है जिनकी मौत हो गई है उनका भी नाम मतदाता सुची मे शामिल है।

साथ ही जिला मुख्यालय के 16 लोगों के नाम व पडोसी जिला सिद्वार्थ नगर के 7 लोगों के भी नाम मतदाता सुची मे मौजूद है। जिसका सारा प्रमाण शिकायतकर्ता के पास मौजूद है। जिसके आधार पर शिकायतकर्ताओं ने मुख्यमंत्री सहित राज्य निर्वाचन आयोग, जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेज कर मतदाता सुची को ठीक कराने की मांग किया है।

वही शिकायतकर्ताओं ने एसडीएम नौतनवां से शनिवार को मिल कर एक शिकायती पत्र सौंपा और प्रमाण स्वरूप कई साक्ष्य भी दिखाया जिस पर एसडीएम नौतनवां ने तत्काल एडीओ पंचायत को जांच कर कार्यवाही करने का आदेश दिया है साथ ही एसडीएम प्रमोद कुमार ने कार्यवाही की शीघ्र पूरी कर आख्या प्रस्तुत करने का सख्त आदेश दिया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel