शासकीय योजनाओं में भेदभाव बर्दाश्त नहीं ।

शासकीय योजनाओं में भेदभाव बर्दाश्त नहीं । ◆प्रभारी मंत्री ने ब्लॉक कार्यालय का किया निरीक्षण, गंदगी देख भड़के◆ ए •के• फारूखी (रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद के प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद ने गुरुवार को गोपीगंज स्थिति ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया।ज्ञानपुर के वीडियो आवास पर गंदगी को देखकर भड़के और जिलाधिकारी को

शासकीय योजनाओं में भेदभाव बर्दाश्त नहीं ।

◆प्रभारी मंत्री ने ब्लॉक कार्यालय का किया निरीक्षण, गंदगी देख भड़के◆

ए •के• फारूखी  (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही । 

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद  के प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद ने गुरुवार को गोपीगंज स्थिति ब्लाक कार्यालय का निरीक्षण किया।ज्ञानपुर के वीडियो आवास पर गंदगी को देखकर भड़के और जिलाधिकारी को  जानकारी दी।प्रभारी राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद ने ज्ञानपुर ब्लॉक पर कराये गए कार्यो की समीक्षा  बैठक के पूर्व संपूर्ण ब्लॉक परिषद में सभागार सहित कार्यालयों का निरीक्षण किए।

वीडियो आवास की गंदगी को देखकर उन्होंने जिला अधिकारी को निर्देशित किया । इसमें राज्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुरुप कार्य करें। सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को मिले। सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने में किसी प्रकार का भेदभाव नही होना चाहिए।

उन्होंने ज्ञानपुर ब्लॉक अंतर्गत आने वाले 92 ग्राम सभाओं में शौचालय प्रधानमंत्री आवास सहित  कराए गए कार्यों की समीक्षा की खंड विकास अधिकारी ने बताया गया कि 70 ग्रामो में शौचालय का कार्य पूर्ण कर लिया गया है वही 22 ग्रामो में कार्य कराया जा रहा रहा है,ब्लॉक के आवास का निरीक्षण के दौरान गंदगी पाए जाने पर भड़के सफाई के कार्यो की जांच के लिए टीम निर्देश जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद को दिया।

समीक्षा बैठक में खंड विकास अधिकारी से हाजिरी रजिस्टर तलब कर  एक एक कर्मचारी को बुलाकर उनका नाम व परिचय किया। सरई मिश्रा नी में लगे चौपाल में जाने से पहले वहां कराए गए कार्यों आवाज शौचालय सहित कार्ड धारकों की सूची तलब किए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि समीक्षा बैठक में किए गए कार्यों में जो भी कमी आएगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्रा, जिला अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह, खंड विकास अधिकारी कमलजीत सिंह ,जिला अध्यक्ष विनय कुमार , अखिलेंद्र प्रताप सिंह उर्फ चिंटू, रमेश पांडे ,अश्विनी अग्रवाल, गगन गुप्ता, अजय शुक्ला, सुरेश मिश्रा सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व अधिकारी मौजूद थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel